FIFA World Cup 2018: बेल्जियम ने पनामा को 3-0 से दी मात

0
10
fifa-world-cup-2018-belgium-vs-panama-3-0-romelu-lukaku-double

मजबूत बेल्जियम ने वर्ल्ड कप में पदार्पण करने वाली पनामा की टीम को 3-0 से मात दी. सोमवार को फिश्ट स्टेडियम में खेले गए ग्रुप-जी के मैच में बेल्जियम ने सभी गोल दूसरे हाफ (47वें, 69वें, 75वें मिनट) में किए. पनामा ने बेशक यह मैच गंवा दिया, लेकिन पहली बार इतने बड़े टूर्नामेंट खेलने उतरी इस टीम ने पहले हाफ में शानदार प्रदर्शन किया.

शुरुआती हाफ में पनामा ने बेल्जियम को गोल करने के तमाम मौकों को भुनाने से रोक दिया. इसमें टीम के डिफेंस, कप्तान रोमान टोरेस और गोलकीपर जेइमे पेनेडो का अहम योगदान रहा. हालांकि यह टीम अपना जुझारू खेल दूसरे हाफ में जारी नहीं रख पाई और बेल्जियम ने उसे बैकफुट पर धकेल दिया.

बेल्जियम ने दूसरे हाफ में पहले हाफ की असफलता से खुद को बाहर निकाला, जिसका सकारात्मक परिणाम उसे महज दो मिनट बाद 47वें मिनट में मिल गया. बाईं तरफ से रोमेलु लुकाकु की ओर गेंद आई, जिसे पनामा के डिफेंडर ने हेडर के जरिए क्लियर कर दी, लेकिन गेंद ज्यादा दूर नहीं जा पाई और ड्राइस मर्टेन्स ने शानदार वॉली से गेंद को गोलपोस्ट में डाल बेल्जियम को 1-0 से आगे कर दिया.

पनामा पहले गोल से उबरने की कोशिश में लगी थी. इसी बीच लुकाकु ने बेल्जियम के लिए दूसरा गोल कर उसकी बढ़त को दोगुना कर दिया. लुकाकु ने यह गोल 69वें मिनट में ब्रयून से मिले पास पर हेडर के जरिए किया.

लुकाकु यहीं नहीं रुके, उन्होंने 75वें मिनट में बेहद आसानी से पनामा के गोलकीपर के सिर के ऊपर गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को 3-0 से आगे कर जीत पक्की कर दी. पनामा इस अंतर को पाट नहीं पाई और न ही विश्व कप में गोल का खाता खोल पाई. बेल्जियम की टीम का अपराजेय अभियान अब 20 मैचों का हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here