FIFA World Cup 2018: क्रोएशिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर पहली बार किया फाइनल में प्रवेश

0
9
fifa-world-cup-england-vs-croatia-semifinal

क्रोएशिया ने बुधवार देर रात खेल गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को अतिरिक्त समय तक खिंचे मैच में 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है.

क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस से होगा. वहीं इंग्लैंड की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के मैच में बेल्जियम के सामने होगी.

तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मारियो मांडजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई.

इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था. उसके लिए यह गोल किरैन ट्रिपियर ने फ्री किक पर किया. बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए, लेकिन कप्तान हैरी केन, जेसे लिंगार्ड और रहीम स्टर्लिग मौकों को भुना नहीं पाए.

पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ. दूसरे हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद उतरी क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. क्रोएशिया के लिए यह गोल इवान पेरिसिक ने किया. इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here