इन 5 कारणों से जानें कपल्स क्यों नहीं भुला पाते अपना पहला प्यार

0
457

हर व्यक्ति को कभी न कभी प्यार जरूर होता है। आप हमेशा इन्हीं ख्यालों में रहना चाहते हैं। पहला प्यार बहुत ही नादान, सच्चा और खास होता है जो बिना कुछ सोचे-समझे बस हो ही जाता है। पहले प्यार का एहसास आप कभी भी नहीं भुला सकते, चाहे इसके बाद आपको फिर किसी और से प्यार हो भी जाये।

पहले प्यार को भूल पाना इतना आसान नहीं होता है। पहले प्यार की छोटी से छोटी बातें जैसे कि वे पहली बार कहाँ मिले थे, उन्होंने क्या पहना हुआ था या उन्हें किसी की क्या बात पसन्द आ गई कि वो उससे प्यार कर बैठे, उन्हें ये सब याद है।

ऐसे ही और भी कई कारण हैं पढ़ें –

1. भावनाएं जिन्हें आप पहचान नहीं पाते हैं
पहली बार प्यार के एहसास को समझना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन यह एहसास बहुत अनोखा होता है। शायद तभी आपको यह मालूम होता है कि ऐसा आप को ना तो अपने दोस्तों के साथ महसूस करते हैं और ना ही परिवार के सदस्यों के लिए।

2. वो पहला इंसान होता है जिससे आप प्यार करते हैं
वो आपके दिल में एक ख़ास जगह रखता है। जैसे स्कूल का पहला दिन, पहली साइकिल, और आपका पहला किस। आप अपनी ज़िन्दगी में चाहे जितनी चीज़ें कर लें लेकिन पहली बार की हुई चीज़ की बात ही कुछ और होती है। यही आपके प्यार के साथ भी होता है। फिर चाहे वह सफल हुआ हो या नहीं वह आपके दिल में हमेशा अपनी जगह बनाये रखता है।

3. पहला प्यार बिलकुल नादान
आपको पहले प्यार को ढूढना नहीं पढता है । यही कारण है कि पहला प्यार इतना खास और यादगार होता है। पहला प्यार ना तो किसी मकसद के लिए होता है और ना ही किसी कारण से।

4. किसी ऐसे कारण से ख़त्म होता है
पहला प्यार अक्सर कुछ ऐसे कारणों से ख़त्म होता है जिन्हे टाला नहीं जा सकता है जैसे अलग अलग करियर में चले गए या किसी और विश्वविद्यालय में दाख़िला ले लेतें हैं। साथ ही ऐसे कई सारे सवाल जैसे जीवन में आगे क्या होगा, मैंने इस रिश्ते को बचाने की कोशिश की थी, और लम्बी दूरी के रिश्ते ख़त्म हो जाते हैं ऐसे सवाल आते हैं।

5. फिर वही एहसास दोबारा नहीं होता
किसी के लिए किसी सपने जैसा लगता है। वो साथ में बिताये हुए पल सब याद आते हैं जैसे कि अब वह व्यक्ति कैसा होगा और यही नहीं वो परियों की कहानी जैसी ज़िन्दगी दोबारा वापस कभी नहीं आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here