एक ऐसा खौफनाक रियल्टी शो, जहां रेप और मर्डर की भी है इजाज़त

0
80
winter games

नई दिल्ली : इंडियन टीवी इंडस्ट्री में हर छोटी सी भी चीज को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया जाता है। अभी हाल ही में इंडियन टीवी का सबसे पॉपुलर रियल्टी शो बिग बॉस एक बार फिर से शुरू हो गया है। शो के पहले ही हफ्ते में एक कंटेस्टेंट प्रियांक को शो के एक अन्य कंटेस्टेंट को धक्का देने की वजह से शो से निष्कासित कर दिया गया जो वाजिब भी था। मगर अगर कोई ऐसा भी शो बनाया जाए जहां धक्का देना तो दूर किसी का रेप या मर्डर करने के बाद भी आप उस गेम का हिस्सा बने रहेंगे और अगर आपने ऐसा करना ज़ारी रखा तो आप शो के विनर भी बन सकते हैं।winter games

क्योँ है ना कितनी हैरतअंगेज और रोचक बात ?आपको लग रहा होगा कि मै फेंक रहा हूँ मगर यकीन मानिये ये बिलकुल सच है कि इस समय दुनिया के एक हिस्से में एक ऐसा ही रियल्टी शो चलाया जा रहा है जिसमें ना कोई नियम हैं ना कोई रेफरी। बस खुद को ज़िंदा रखना है और दूसरों को खत्म करना है। आइये जानतें हैं इससे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण तथ्य –

रुसी गेम में रेप-मर्डर करने की भी है इज़ाज़त winter games

गेम विंटर‘ नाम के इस रशियन रियल्टी शो को इसी साल जुलाई में शुरू किया गया है। इस शो के आयोजकों ने वोटिंग के माध्यम से दुनिया भर के कुल 120 लोगों को सेलेक्ट किया था मगर अंत में शो के लिए उन्होंने उनमे से सिर्फ 30 चुनिंदा लोगों को ही इस रोमांचक शो के लिए चुना है। साउथ कोरिया के एक्स मिलिट्री मैन से लेकर स्वीडन के स्टूडेंट जैसे लोग शामिल हुए हैं इस शो में सभी कंटेस्टेंट को साइबेरिया के खतरनाक जंगलों में रहना होगा। सभी कंटेस्टेंट को दो ग्रुप में बांट दिया गया है। जंगल में उन्हें ज़िन्दगी के लिए सर्वाइव करने के लिए किसी भी हद तक जाना पड़ सकता है। प्रतिभागियों ने खुद के रिस्क पर इस शो का कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है और शो के दौरान अगर किसी भी कंटेस्टेंट को चोट लगती है,रेप होता है और तो और यहाँ तक अगर उनका मर्डर भी हो जाता है या वो खुद किसी का मर्डर कर दें तो इसके लिए वो खुद ज़िम्मेदार होंगे शो के मेकर्स का इससे कोई लेना-देना नहीं होगा।

हंगर गेम्स की तर्ज पर शुरू हुआ है ये शो hunger games

आपको बता दें कि इस रशियन शो को हॉलीवुड फिल्म ‘हंगर गेम्स’ की तर्ज पर शुरू किया गया है। हंगर गेम्स पर बेस्ड रूसी शो गेम 2: विंटर में पार्टीसिपेंट्स को कड़कड़ाती ठंड में एक घने जंगल में 9 महीने बीताने है।विनर को 1.6 मिलियन डॉलर की राशि मिलेगी तथा इन कंटेस्टेंट को फिल्माने के लिए करीब 2000 कैमरे और कुछ पोर्टेबल कैमरों का भी इस्तेमाल किया गया है। क्योंकि जंगल में कंटेस्टेंट को जंगली जानवरों का सामना करना था और खुद ही अपने लिए घर बनाना पड़ना था, इसके लिए उन्हें बकायदा कड़ी ट्रेनिंग भी दी गई थी। इसके अलावा कंटेस्टेंट को अपनी इफाजत के लिए चाकू भी दिए गए थे। बता दें इस शो को वेब चैनल पर दिखाया जा रहा है।

पैनिक बटन दिलायेगा दर्द से राहत  winter game

इसके अतरिक्त अगर कोई कंटेस्टेंट बीच में ही ये शो छोड़ना चाहता है तो उसे अपने पास मौजूद पैनिक बटन दबाना होगा। ये शो अगले साल 1 अप्रैल तक चलेगा इसका सीधा मतलब ये है कि कंटेस्टेंट को अगले साल तक साइबेरिया के जंगल में ज़िंदा रहने के लिए हर रोज़ जंग करनी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here