क्या आप को पता है ? छिपकली का एक अंडा आप को बना सकता है लखपति

0
25
LIZARD EGG MAKE YOU MILLIONAIRE,GECKO LIZARD EGG VALUE,GECKO LIZARD EGG,GECKO LIZARD,FACTS ABOUT GECKO LIZARD,TOKAY GECKO FOR MEDICINES,INDIAN GECKOS ARE IN HIGH DEMAND,LIZARDS FOR MEDICINAL,JARA HAT KE

जीवों की बात की जाए तो दुनिया में ना जाने कितने ही प्रकार के जीव मिलते है जो कुछ बहुत घिनौने होते है तो कुछ बहुत ही सुंदर. ऐसे में कई लोग दुनिया में ऐसे है जिन्हे जानवरों को पालने का शौक है और बहुत से लोग ऐसे भी है जो घिनौने जीवों को भी अपने घरों में पाल लेते है. अब आज हम एक ऐसे जीव के बारे में बात करने जा रहे हैं जो सभी को बहुत घिनौनी लगती है, लेकिन हमे लखपति बना सकती है. जी हाँ, हम जिस जीव के बारे में आपको बताने जा रहे है उसके द्वारा आप एक रात में ही लाखो के मालिक बन सकते हैं. LIZARD EGG MAKE YOU MILLIONAIRE,GECKO LIZARD EGG VALUE,GECKO LIZARD EGG,GECKO LIZARD,FACTS ABOUT GECKO LIZARD,TOKAY GECKO FOR MEDICINES,INDIAN GECKOS ARE IN HIGH DEMAND,LIZARDS FOR MEDICINAL,JARA HAT KEदरअसल हम बात कर रहे हैं छिपकली की. आपको सबसे पहले तो यह बता दें कि छिपकली की अनेक प्रकार की प्रजातियां पाई जाती है और उन्ही में से एक प्रजाति होती है जो आपको रातोंरात अमीर बना सकती है. हम जिस प्रजाति की बात कर रहे हैं वह बहुत ही मुश्किल से मिलती है और उस प्रजाति का नाम होता है गीको. गीको छिपकली की एक ऐसी प्रजाति है जो बहुत ही दुर्लभ होती है और अगर आपको इसका अंडा मिल जाए तो आप एक रात में ही अमीर बन सकते हैं. कैसे वो भी हम आपको बता देते है.

 LIZARD EGG MAKE YOU MILLIONAIRE,GECKO LIZARD EGG VALUE,GECKO LIZARD EGG,GECKO LIZARD,FACTS ABOUT GECKO LIZARD,TOKAY GECKO FOR MEDICINES,INDIAN GECKOS ARE IN HIGH DEMAND,LIZARDS FOR MEDICINAL,JARA HAT KEगीको नाम की प्रजाति वाली छिपकली के अंडे का उपयोग मर्दानगी बढ़ाने के लिए किया जाता है और इसके द्वारा दवाइयां बनाई जाती है जो पुरुषों की मर्दानगी को बढ़ाती है इस वजह से यह बहुत ही महंगी होती है. कहा जाता है कि गीको के अण्डों से बनाई गई दवाई की कीमत 40 लाख रुपए होती है इस वजह से यह सबसे महंगी दवाई भी कही जाती है. गीको प्रजाति की छिपकली दक्षिण पूर्व एशिया, इंडोनेशिया, बांग्लादेश पूर्वोत्तर भारत तथा नेपाल जैसी जगहों पर पाई जाती है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here