इंडियन ओवरसीज बैंक ने बढ़ाई ब्याज दर

0
8
bank, Indian Overseas Bank

नई दिल्ली : इंडियन ओवरसीज बैंक ने विभिन्न परिपक्वता अवधि वाले कर्ज पर कोष की सीमांत लागत आधारित दर (एमसीएलआर) में 0.05 प्रतिशत तक की वृद्धि की है। नई दरें सोमवार से लागू होंगी। बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि बैंक ने एक दिन की परिपक्वता अवधि के लिये एमसीएलआर को छोड़कर शेष सभी अवधि के एमसीएलआर में 0.05 प्रतिशत की वृद्धि की है। यह वृद्धि 10 सितंबर से लागू होगी। एक वर्ष की परिपक्वता अवधि के लिये एमसीएलआर को 8.65 प्रतिशत से बढ़ाकर 8.70 प्रतिशत किया गया है।

इसी प्रकार दो और तीन वर्ष की अवधि के लिये एमसीएलआर को क्रमश: 0.05 प्रतिशत बढ़ाकर 8.80 प्रतिशत और 8.90 प्रतिशत किया गया है। एक, तीन और छह महीने की अवधि के लिये नयी दरें 0.05 प्रतिशत बढ़कर 8.20 प्रतिशत, 8.40 प्रतिशत और 8.50 प्रतिशत होंगी। एक दिन की परिपक्वता अवधि वाले कर्ज की एमसीएलआर को 8.05 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा गया है।

इससे पहले भारतीय स्टेट बैंक ने भी एमसीएलआर में वृद्धि की थी। एसबीआई ने एक वर्षीय परिपक्वता अवधि के लिये एमसीएलआर 0.20 प्रतिशत बढ़ाकर 8.45 प्रतिशत किया था। इसके अलावा, आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और विजया बैंक ने भी दरें बढ़ाने की घोषणा की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here