कुलदीप की गेंदबाजी के सामने पस्त हुए आयरिश, इंग्लैंड के लिए होगी बड़ी चुनौती

0
9
kuldeep-yadav-best-ever-figures-chinaman-bowler-t20-internationals-lakshan-sandakan-england-tour

भारतीय टीम ने बुधवार को पहले टी-20 मैच में आयरलैंड को 76 रनों से मात देकर 2 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है. टीम इंडिया की इस जीत में चमके चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव जिन्होंने करियर की बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके हैं.

कुलदीप यादव ने करियर बेस्ट गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए. आपको बता दें कि यह इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में किसी भी चाइनामैन गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है.

इस मामले में कुलदीप यादव ने श्रीलंकाई चाइनामैन गेंदबाज लक्षण रंगीका संदकन को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2017 में जोहानिसबर्ग टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 23 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

टी-20 इंटरनेशनल में चाइनामैन गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन

1. कुलदीप यादव विरूद्ध आयरलैंड, साल 2018, (4 ओवर -21 रन -4 विकेट)

2. लक्षण रंगीका संदकन विरूद्ध साउथ अफ्रीका, साल 2017, (4 ओवर -23 रन -4 विकेट)

इस मैच में कुलदीप यादव ही नहीं बल्कि उनके स्पिन जोड़ीदार युजवेंद्र चहल का भी बोलबाला रहा, जिन्होंने 4 ओवर में 38 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. कुलदीप यादव को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है.

‘मैन ऑफ द मैच’ मिलने के बाद कुलदीप यादव ने इंग्लैंड को दी चेतावनी

कुलदीप यादव ने कहा ‘यह यूके का मेरा पहला दौरा है और मुझे खुशी है कि मेरी शुरुआत यहां अच्छी हुई है. मुझे लगता है कि विकेट बल्लेबाजी करने के लिए अच्छा था. हां, लेकिन बॉल थोड़ा टर्न भी हो रही थी. हमने सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करने की कोशिश की और उसका हमें फायदा मिला है.’

कुलदीप ने कहा, ‘जब मैं और चहल गेंदबाजी करते हैं, तो हम बहुत ज्यादा एक-दूसरे से बात करते हैं. पहले चहल ने गेंदबाजी की और उसने मुझे बताया कि पिच थोड़ा धीमा है और उसी रणनीति से मैंने गेंदबाजी की. अगर हम अपने वेरिएशन का उपयोग सही तरह से करते है, तो हम इंग्लैंड के लिए भी मुश्किल पैदा कर सकते है.’

डब्लिन के मालाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में खेले गए इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 208 रन बनाए और आयरलैंड को जीत के लिए 209 रनों का टारगेट दिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम भारतीय टीम के स्पिनरों के सामने पूरी तरह बेबस नजर आई और आयरलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 132 रन ही बना पाई और भारत ने यह मैच 76 रन से जीत लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here