पार्षद ने लगाया नगर निगम अधिकारियों पर LED लाइट में धांधली का आरोप

0
93
LED Scam

कानपुर, मंगलवार को गोविंदनगर स्थित जागेश्वर हॉस्पिटल में हंगामा मचाते हुए गोविन्द नगर वार्ड के पार्षद नवीन पंडित ने नगर निगम पर LED लाइट्स में धांधली का आरोप लगाया.

पार्षद ने बताया कि खम्भों में LED लाइट लगाने का काम एक निजी कंपनी को दिया गया है. अनुबंध के मुताबिक निजी कंपनी को 500 रुपये प्रति फिटिंग मिल रहा है. 950 रुपये क्लैंप और 975 रुपये का पाइप मिल रहा है. सोडियम लाइटें निकलते समय निजी कंपनी के आदमी ना तो सोडियम लाइटों के पाइप निकाल रहे हैं और ना ही क्लैंप निकाल रहे हैं. पुराने पाइप और क्लैंप में नई LED लगा रहे हैं. इसी प्रकार निजी कंपनियों के आदमियों को 500 रुपये LED लाइट लगाने के लिए मिल रहा है जबकि LED लाइट लगाने वाली कंपनी ज़ोन की हाइड्रोलिक लिफ्ट और कर्मचारियों का इस्तेमाल कर रही है.

पार्षद नवीन पंडित ने पब्लिक के साथ मिलकर गोविंदनगर स्थित जागेश्वर हॉस्पिटल में जमकर हंगामा किया. पार्षद ने यह इ आरोप अ कि इस हॉस्पिटल के वार्डों का इस्तेमाल LED लाइट वाली कंपनी गोदाम  रूप में कर रही है. हंगामा होने पर क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुँच गयी और दोनों  समझा-बुझाकर शांत किया. पार्षद का कहना है कि निजी कंपनी नुकसान  पहुंचा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here