धोनी का रिटायरमेंट करीब, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद होगा रिटायरमेंट

0
117
Dhoni Retirement, Sniffer Dog, Mohali One day, Ind Vs SL, Oneday

मोहालीः 10 दिसंबर से भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने जा रही है. वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली में 13 दिसम्बर को खेलाजाना है. जिसके बाद धोनी का रिटायरमेंट हो जाएगा. रुकिए ज़रा…हम महेंद्र सिंह धोनी की  बात नहीं कर रहे बल्कि मोहाली पुलिस के स्निफर डॉग की बात कर रहे हैं. लैब्राडोर नस्ल का यह कुत्ता श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में आखिरी बार नजर आएगा. इंडियन एक्सप्रेस की खबरों के मुताबिक मोहाली पुलिस ने उसके लिए विदाई समारोह का आयोजन भी किया है. मोहाली पुलिस के पास यह कुत्ता पिछले दस सालों से है. बता दें कि धोनी के अलावा दो और स्निफर डॉग प्रीति और जॉन भी रिटायर होंगे.

 sniffer-dog-dhoni

ये कुत्ता पुलिस के जब आया था तब यह कुत्ता 3 महीने का था. धोनी को फिल्लौर पुलिस एकेडमी में ट्रेनिंग दी गई थी. इस कुत्ते ने मोहाली में होने वाले मैचों में पुलिस का साथ दिया है साथ ही जब इंडिया-पाकिस्तान के बीच इसी मैदान पर 2011 में वर्ल्ड कप का सेमी फाइनल मैच खेला गया था तो धोनी ने मैदान की सुरक्षा जांच में पुलिस की मदद की थी. उस मैच में इंडिया व पाकिस्तान दोनों देशों के प्रधानमंत्री मौजूद थे. इसके साथ ही मोहाली में डेरा सच्चा सौदा के फॉलोअर्स को भगाया जा रहा था तब धोनी वहां जुटी भीड़ में घुस बम की मौजूदगी की जांच कर रहा था.

कुत्ते की डाइट में रोजाना 3 लीटर दूध, तीन बार खाने में 20 से 30 अंडे शामिल हैं. डॉग स्क्वायड के इन-चार्ज अमरीक सिंह ने इंडियन एक्प्रेस को बताया कि “ये दिन में सोना पसंद करता है. इसकी 6 से 7 घंटे की नींद है. धोनी विस्फ़ोटक खोजने में माहिर है. सर्च ऑपरेशन की बात आती है तो धोनी से तेज़ कोई भी नहीं है. हम उसे मिस करेंगे.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here