ब्रिटेन में नहीं हैं नीरव मोदी, इंटरपोल ने किया खुलासा

0
11
PNB Scam, Asset Seize, ED Raid, Nirav Modi

नई दिल्ली, पीएनबी घोटाले में मुख्य आरोपी और हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बारे में नया खुलासा हुआ है। सरकारी सूत्रों के अनुसार नीरव मोदी लंदन में नहीं है। इंटरपोल की ओर से भारतीय एजेंसियों को जवाब दिया गया है, जिसमें साफ तौर पर बताया गया है कि नीरव मोदी ब्रिटेन में नहीं है। ये जवाब 5 जून को ही दिया गया है।

भारतीय पासपोर्ट पर कर रहा ट्रैवल
बताया जा रहा है कि करीब 1 महीने पहले ही नीरव ने लंदन छोड़ दिया था। इंटरपोल के मुताबिक, नीरव अभी भी भारतीय पासपोर्ट पर ही ट्रैवल कर रहा है। जिसके बाद अभी भारतीय एजेंसियां इस बात पर विदेश मंत्रालय (MEA) से पूछ सकती हैं कि आखिर वह भारतीय पासपोर्ट पर किस तरह ट्रैवल कर रहा है।

इंटरपोल को लिखी चिट्ठी
भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने एक बार फिर इंटरपोल को चिट्ठी लिख नीरव मोदी की नई लोकेशन के बारे में जानकारी मांगी है। सीबीआई को इंटरपोल का ये लेटर 6 जून को मिला। सूत्रों की मानें तो पिछले कुछ ही समय में नीरव मोदी 4 देशों की यात्रा कर चुका है।

बता दें कि सीबीआई ने 14 मई को मुंबई के सीबीआई कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की। सीबीआई द्वारा दाखिल चार्जशीट में 13,400 करोड़ रुपए के इस घोटाले में मुख्य आरोपी नीरव मोदी के अलावा 24 लोगों को आरोपी बनाया गया, जिसमें इलाहाबाद बैंक की CEO उषा अनंतसुब्रमण्यम का नाम भी शामिल था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here