ISI नागरिक होने के शक में एक पाकिस्तानी नागरिक जालंधर से गिरफ्तार

0
52
ISI Agent, Pakistani Citizen, Fake Aadhar and Pan Card, Fraud

जालंधर, बुद्धवार को पंजाब पुलिस ने जालंधर से एक पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. 57 वर्षीय इस व्यक्ति का नाम एहसान उल हक  है. वह मूलतः पाकिस्तान के ननकाना साहिब का रहने वाला है. उसने कथित तौर पर पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के मुकुंदपुर गांव की 30 वर्षीय महिला बलविंदर कौर से वर्ष 2012 में शादी कर ली. दोनों की मुलाकात 2011 में फेसबुक के जरिए हुई थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अहसान पिछले पांच सालों में पांच बार भारत आ चुका है. वह तीन महीने के वीजा पर 30 अगस्त 2017 को पंजाब आया था. पुलिस ने उससे एक वीजा बरामद किया है जो 29 नवंबर 2017 तक वैध है.

भारत में कि है दूसरी शादी 

जानकारी के मुताबिक अहसान ने 2006 में ऑस्ट्रिया की एक महिला से शादी की थी. दोनों सऊदी अरब में मिले थे. उसने शादी के बाद ऑस्ट्रिया की नागरिकता भी हासिल कर ली थी. लेकिन 2009 में उसका तलाक हो गया.

जाली आधार और पण कार्ड बनवाकर खरीदा प्लॉट

पुलिस के मुताबिक वर्ष 2015 में अहसान ने जाली आधार और पैन कार्ड बनवा कर जालंधर के करीब अलीपुर गांव में एक प्लॉट भी खरीद लिया है. जब सुरक्षा एजेंसियों को इसकी भनक मिली तो अहसान को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस को शक है कि एहसान आईएसआई एजेंट हो सकता है.

इस गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए एसीपी, स्पेशल ब्रांच, मनप्रीत सिंह ढिल्लो ने कहा, “हमने एहसान उल हक नाम के पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है जिसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता 420, 419, 471 और धारा 14 के तहत मामला दर्ज किया गया है. जांच जारी है और जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here