रेलवे भर्ती बोर्ड ने ग्रुप C,D के लिए जारी किया एप्लिकेशन स्टेटस, इस तरह से करें चेक

0
19
rrb-group-c-d-exam-date-2018-application-status-link-activated-at-indianrailways-gov-in

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने ग्रुप सी और ग्रुप डी (एएलपी और तकनीशियन) पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आवेदन की स्थिति चेक करने लिए एप्लिकेशन स्टेटस लिंक जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है वह indianrailways.gov.in पर अपने आवेदन की स्थिति चेक कर सकते हैं.

आपको बता दें, रेलवे ने मार्च में 26,502 पदों के लिए नोटिफिकेशन (CEN 01/2018 and CEN 02/2018) जारी किया था. जिसमें 17,673 असिस्टेंट लोको पायलट और 8,829 तकनीशियन के पद थे.

बता दें, आरआरबी ने 11 जुलाई को रात 12 बजे लिंक को आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जारी कर दिया है. जो 20 जुलाई तक एक्टिव रहेगा.

आपको बता दें, रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने कहा था इन पदों के लिए अप्रैल और मई, 2018 को परीक्षा आयोजित करने की उम्मीद थी. वहीं लगभग 1.5 करोड़ उम्मीदवारों ने लगभग एक लाख नौकरियों के लिए आवेदन किया था. इसी के साथ बोर्ड ने आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया था क्योंकि जो छात्र आवेदन करने के लिए चूक गए हैं वह आवेदन कर सके.

हालांकि उम्मीदवार लंबे समय से परीक्षा की तारीख जारी होने का इंतजार कर रहे थे. जिसके बाद बोर्ड ने असिस्टेंट लोको पायलट टेक्निशियन और लेवल-1 पोस्ट के लिए अगस्त-सितंबर 2018 में परीक्षा करा सकती है. RRB की वेबसाइट में जल्द ही परीक्षा की तारीख की घोषणा करेगी.

RRB भर्ती : 90 हजार पदों के लिए जानें- कैसे होगी परीक्षा

ऐसे देखें एप्लिकेशन स्टेटस लिंक

– सबसे पहले इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाएं.

– “CEN 01/2018 and CEN 02/2018” पर क्लिक करें.

– अपनी लॉग इन डिटेल्स भरें.

– आपके सामने स्क्रीन पर एप्लिकेशन स्टेटस आ जाएगा.

आपको बता दें, आरआरबी इस भर्ती के लिए 15 भाषाओं में पेपर आयोजित कराएगा. जिनमें अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, उर्दू, गुजराती, पंजाबी, कोंकणी, कन्नड़, मलयालम, असमिया, मराठी, ओडिया, मणिपुरी, तेलुगू और तमिल शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here