अंपायर को ‘चोर ‘ कहना सेरेना को पड़ा भारी, अब देना पड़ेगा भारी जुर्माना

0
6
serena-williams-is-fined-for-violations-during-her-us-open-loss

टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स पर अमेरिकी ओपन के आयोजक ने टेनिस नियमों के उल्लंघन के लिए 17,000 डॉलर (लगभग 12.5 लाख रुपये) का जुर्माना लगाया है. अमेरिकी ओपन के फाइनल में सेरेना और मैच अंपायर के बीच विवाद ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं.

सेरेना को फाइनल में जापान की 20 साल की खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से हराया था. सेरेना पर फाइनल मैच के दूसरे सेट के दौरान अपने कोच से इशारों में मदद लेने पर मैच के अंपायर पुर्तगाल के कार्लोस रामोस ने अंक का दंड लगाया था.

इसके अलावा सेरेना पर कोर्ट में गुस्से से अपना रैकेट फेंकने और अंपायर को अपशब्द कहने के भी आरोप लगे. उन्होंने कार्लोस को चोर कहा था.

सेरेना पर यह जुर्माना रविवार को लगा. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में अंपायर पर लैंगिकवाद (सेक्सिस्ट) का आरोप लगाया था. अमेरिका की दिग्गज खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने पुरुष खिलाड़ियों को अंपायरों को ‘बहुत कुछ’ कहते सुना है, लेकिन उन्हें इस व्यवहार के लिए कभी भी दंडित नहीं किया गया.

अमेरिकी ओपन के फाइनल में खेलने के लिए सेरेना को 18.5 लाख डॉलर की राशि मिली है. उन पर लगा जुर्माना इसी राशि से निकाला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here