कास्टिंग काउच को लेकर स्वरा बोलीं- पहले उसने कान पर KISS किया और फिर बोला आई लव यू बेबी

0
209
Swara Bhaskar, Open Letter Of Swara Bhaskar, Vivek Agnihotri, Padmavat, Sanjay Leela Bhansali

स्वरा भास्कर हमेशा से फिल्मी दुनिया में काउस्ट‍िंग काउच और महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर बोलती रही हैं. एक बार फिर उन्होंने एक इवेंट में अपनी आपबीती सुनाई.

जब इस इवेंट में स्वरा से कास्ट‍िंग काउच की रियलिटी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने साथ घटा एक वाकया शेयर किया. उन्होंने बताया- “एक आदमी जो खुद को एक बड़े प्रोड्यूसर का मैनेजर बता रहा था, मुझसे मेरे घर का पता पूछने लगा. धीरे-धीरे ये मीटिंग एक अजीब मोड़ लेने लगी और मैं वहां जाने की कोशिश करने लगी. इसके बाद जब मैं जाने को हुई तो उसने मुझे कान पर किस करने की कोशिश की. उसने कहा- आई लव यू बेबी. जब मैंने उसे दूर हटने का इशारा किया तो उसने मेरे बालों को अपने मुंह में भर लिया. ये सब कास्ट‍िंग काउच का हिस्सा है.”

स्वरा ने फेमिनिज्म पर भी बात की. उन्होंने कहा फेमिनिज्म एक विचार है, जिसके तहत जेंडर्स में समानता होनी चाहिए. ये सिर्फ प्रतिनिधित्व की बात नहीं है, बल्क‍ि जवाबदेही और अवसरों में भी समानता होनी चाहिए.

स्वरा भास्कर महिलाओं की सुरक्षा पर भी बात कर चुकी हैं. जम्मू-कश्मीर के एक गांव में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप की घटना के समय करीना को ट्रोल करने के बाद स्वरा भास्कर ने ट्रोलर्स की जमकर फटकार लगाई थी.