औरंगज़ेब के हत्यारों को पकड़ने के लिए सेना ने जारी की हिट लिस्ट

0
8
Martyr Jawan, Aurangzeb, Eid, Janaja, Fathe,r Mohammad Hanif, Terror

श्रीनगर: सेना ने एक बार फिर कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट टू शुरू कर दिया है। कश्मीर में करीब तीन सौ आतंकी सक्रिय हैं पर सुरक्षाबलों ने जो हिट लिस्ट तैयार की है उसमें शीर्ष के दस आतंकी टॉप पर हैं। ऑपरेशन ऑल आउट के पहले चरण में सेना ने 2017 में कश्मीर में दो सौ से ज्यादा दहशतगर्दों को मौत के घाट उतारा था। अब सेना के निशाने पर जवान औरंगजेब और संपादक शुजात बुखारी के हत्यारे सहित कई ऐसे आतंकी हैं जिन्होंने घाटी में अशांति फैला रखी है। ये सभी आतंकी ए++ श्रेणी के हैं।

अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा
ऑपरेशन ऑल आउट टू को शुरू करने का एक कारण अमरनाथ यात्रा भी है। यात्रा की सुरक्षा को लेकर केन्द्र सरकार सजग हो गया है। क्योंकि अब जम्मू कश्मीर में गवर्नर रूल है और ऐसे में राज्य सरकार भंग होने के कारण सारी जिम्मेदारी केन्द्र पर है।

हिट लिस्ट पर हैं यह आतंकी-
1. जाकिर मूसा- मूसा उर्फ जाकिर राशिद बट्ट अलकायदा की गजावत अंसार का चीफ है। त्राल का रहने वाला मूसा 2013 में आतंकी बना था। मूसा ऐसा आतंकी है जिसने हुरिर्यत नेताओं को गर्दन काटने की धमकी दी थी। हैरानगी की बात यह है कि मूसा के पिता राज्य सरकार में इंजीनियर हैं।

2. डा. सैफुल्लाह उर्फ अबु मुसैब- हिजबुल कमांडर है।इसने डाक्टरी की पढ़ाई कर रखी है। पुलवामा निवासी डाक्टर का एक वीडियो भी आया था जिसमें वह एक घायल आतंकी की सर्जरी कर रहा था। यह सबसे पढ़ा लिखा उग्रवादी है। बुरहान की मौत के बाद यह त्राल, काकपोरा और कुलागाम में सक्रिय हो गया।

3. नावेद जट्ट उर्फ अबु हंजाला- शुजात बुखारी की हत्या में इसका नाम सामने आ रहा है। यह अस्पताल से पुलिस हिरासत में भागने में कामयाब रहा था। नावेद पाकिस्तानी है और लश्कर का आतंकी है। इसके पिता आर्मी में थे।

4. जहूर अहमद ठोकर- यह पुलवामा का निवासी है और टेरिटोरियल आर्मी का हिस्सा रहा है। आर्मी कैंप से एक राइफल और तीन मैगजीन लेकर भागा था। ओरंगजेब को मारने वाला जहूर ही है।

5. रियाज नायकू उर्फ जुबेर उल इस्लाम- हिज्बुल कमांडर है। सबजार बट्ट के बाद यह कमांडर बन गया। तकनीकी जनकारी बहुत रखता है। बड़ी बात यह है कि यह कश्मीरी पंडितों को घाटी में रहने के लिए वापिस बुला चुका है।

6. अलताफ काचरू उर्फ मोइन उल इस्लाम- यह कुलगाम में हिज्ब कमांडर है। यह सुरक्षाबलों पर हुए कई हमलों को मास्टरमाइंड है। आम लोगों को हथियार भी सप्लाई करता है।

7. जीनत उल इस्लाम: शोपियां में लश्कर का कमांडर है। जीनत आईईडी बनाने में माहिर है। इसे 2008 में आतंकियों को खाना सप्लाई करने को लेकर गिरफ्तार किया गया था। इसके पिता इमाम हैं। यह अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले में मास्टरमाइंड था।

8. वसीम एएच उर्फ ओसामा- बुरहान वानी की टीम का आतंकी है।

9. समीर अहमद सेह उर्फ वकास भाई- शोपियां का रहने वाला है। बीए का छात्र था तभी घर से भाग गया था और आतंकी बन गया। यह भी टेक्नोलॉजी का जानकार है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here