सीरियल “भाभी जी घर पर हैं” का ‘विभूति नारायण मिश्रा'( आशिफ शेख़ ) 25 साल बड़ा है अपनी पत्नी ‘अनीता’ से !

0
442

आपको जानकर हैरानी होगी कि सीरियल ”भाभी जी घर पर हैं” में अपने ‘विभूति’ के किरदार से दर्शकों को हँसाने वाला ये एक्टर असल में अपनी पत्नी से 25 साल बड़ा है। जी हाँ ये बिलकुल सच है। अनुभवी एक्टर आशिफ शेख जो इस सीरियल में एक बेरोजगार, बीमा एजेंट के रोल में नज़र आ रहे हैं। उसकी पत्नी (सौम्या टंडन ) ग्रूमिंग क्लासेस चलाती है और बेरोजगार होने के कारण पूरे घर का काम उसी से ही करवाती है।

आशिफ शेख ने अपना करियर की शुरुआत 1985 में एक टीवी सीरिय ‘हम लोग’ से ही की थी जो संयोग से इंडियन टेलीविज़न के इतिहास का पहला डेली सोप था।

टीवी सीरियल में लगभग 10 साल तक काम करने के बाद 1995 में आशिफ को अपनी पहली फिल्म ‘करन अर्जुन’ मिली थी। जिसमे आशिफ को सलमान खान और शाहरुख़ खान के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म से पहले भी आशिफ ने कई फिल्मों में कैमियो किया था पर इस फिल्म के बाद ही एक अलग पहचान मिली।

इस फिल्म के बाद भी कई फिल्मों में उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाये। आशिफ ने एक अभिनेता के तौर पे इस इंडस्ट्री में अब 40 साल का लम्बा सफर तय कर लिया है।एक्टर के अलावा आशिफ एक साउंड प्रोडूसर भी हैं। उन्होंने अपने बैनर के साथ कई फिल्में जैसे ,किस्मत परजानिआ ,मै मेरी पत्नी और वो ,और भी कई फिल्में प्रोडूस की पर उनमें से कुछ ही सफल रहीं। आशिफ शेख को फिल्मों और सीरियल्स में लाजवाब कॉमिक टाइमिंग और ज़बरदस्त डायलॉग के लिए दर्शकों ने काफी सरहाया।आशिफ शेख इस समय &टीवी के हाईएस्ट रेटेड शो ”भाभीजी घर पर हैं ” में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहें हैं। सीरियल में आशिफ शेख 30 -35 साल के आदमी विभूति नारायण मिश्रा का किरदार निभा रहें हैं ,पर आप ये जानकर चौंक जाएंगे कि विभूति की असल में उम्र 57 साल है। इस शो में वो 25 साल की एक्ट्रेस सौम्या टंडन (अनीता भाभी ) के साथ रोमांस करते नज़र आ रहें हैं।

 

रील लाइफ के अलावा रियल लाइफ में आशिफ की शादी जीबा शेख से 25 साल पहले हुई थी जिससे उन्हें दो बच्चे भी हैं। आशिफ की बेटी मार्यम 24 साल की हैं जो टैलेंट कंपनी में एक मैनेजर के तौर पर काम कर रहीं हैं। आशिफ का 21 साल का एक बेटा अलीजाह भी है जिसने ईरानियन डायरेक्टर माजिद माजिदी के साथ भी काम किया है।

अपने एक इंटरव्यू में आशिफ ने अपनी एक्टिंग कॅरियर की कई कहानियाँ बताई थीं। आपको विशवास नहीं होगा कि वर्तमान में टीवी का सबसे पॉपुलर चेहरा अपने स्ट्रगल के दिनों में फ्लोर पर पोंछा लगाने और वेटर का भी काम का चुका है और तो और वो कभी भी एक्टर नहीं बनना चाहता था ।

इसके अलावा आशिफ एक अच्छे एथलीट थे। पर एक दुर्घटना के बाद उन्होंने अपने स्पोर्ट्स को ज़िन्दगी की बैक सीट पर रख दिया था।उसके बाद आशिफ ने थियटर में दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी और रोज़ अपने दोस्तों के साथ थियटर में प्ले देखने जाने लगे। उसके बाद उन्होंने एक्टिंग में ही अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया।

आशिफ शेख को कई फिल्मों जैसे ,”जर्नी बॉम्बे टू गोवा :लाफ्टर अनलिमटेड” , ”दिल ने जिसे अपना कहा” ,”जोड़ी न.1” , ”कुंवारा” आदि कई फिल्मों में इनकी परफॉर्मन्स को काफी सरहाया गया।

आशिफ की को- स्टार सौम्या टंडन भी शाहिद और करीना कपूर स्टारर हिट फिल्म ‘जब वी मेट‘ में काम कर चुकीं हैं।

आशिफ को एक बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग के लिए भी जाना जाता है।