इन टीवी एक्टर्स की कमाई उड़ा देगी आपके होश , ”एक एपिसोड के लिए भी मिलती है लाखों की पेमेंट”

0
291

मुंबई : बॉलीवुड इंडस्ट्री और टीवी इंडस्ट्री इन दोनों ही जगह पर दो चीजें कॉमन हैं और वो है ”एक्टिंग” मगर एक चीज ऐसी है जिसके मामले में इनदोनों ही इंडस्ट्रीज में काफी असमानताएं देखने को मिलती है और वो है ”पेमेंट”इसलिए इस बात को साबित करने के लिए आज हम आपको टीवी इंडस्ट्री के कुछ ऐसे स्टार्स के बारें बताने जा रहे हैं जिनकी कमाई किसी बड़े फिल्म स्टार से भी बहुत ज्यादा है।

हिना खान hina khan

जम्मू-कश्मीर में जन्मी और पली-बढ़ीं हिना खान ने दिल्ली से अपने आगे की पढ़ाई पूरी की थी। एक्टिंग में दिलचस्पी होने की वजह से उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा। इसके बाद उनके सीरियल ” ये रिश्ता क्या कहलाता है” ने लगभग 9 सालों तक टीवी की दुनिया पर राज किया और जिसकी रानी एक्ट्रेस हिना खान ने अपनी एक्टिंग के बदौलत लाखों-करोड़ों दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाई थी। इस सीरियल में निभाए ”अक्षरा” के किरदार ने उन्हें घर-घर में एक आदर्श बहु के रूप में पहचान दिलाई थी। आपको जानकार हैरानी होगी कि आज तक हिना खान को कई फिल्मों के ऑफर मिले मगर उन्होंने टीवी इंडस्ट्री को कभी नहीं छोड़ा। इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि हिना खान एक एपिसोड के लिए भी कम से कम 5 लाख से भी ज्यादा की पेमेंट लेती हैं। फ़िलहाल के लिए हिना खान इस समय कलर्स के रियल्टी शो ”बिग बॉस 11” में नज़र आ रही हैं ख़बरों के अनुसार वहां पर भी वो प्रतिदिन के हिसाब से लाखों रुपये की पेमेंट लेती हैं।

दिव्यांका त्रिपाठीdivyanka tripathi 

सीरियल ”ये हैं मोहबतें ” की इशिता भल्ला को आप सब भली-भांति पहचानते होंगे। गौरतलब है कि इस सीरियल ने दिव्यांका को दौलत- शौहरत के साथ-साथ शौहर भी दिया है। एक्ट्रेस दिव्यांका त्रिपाठी ने ज़ी टीवी के सीरियल ” बनूँ मैं तेरी दुल्हन ” से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था। मगर पहचान और नाम इन्हे ”ये हैं मोहब्बतें” ने ही दिलवाई। वर्तमान में दिव्यांका त्रिपाठी किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि वो पर-एपिसोड के लिए 80000 से 1 लाख तक की पेमेंट लेती हैं।

अंकिता लोखंडे ankita lokhande

सीरियल ”पवित्र रिश्ता” ने निभाए ‘अर्चना देशमुख’ के किरदार ने इन्हे रातों-रात टीवी इंडस्ट्री में एक अलग पहचान दिला दी थी। आगे जाकर सीरियल की पॉपुलरटी ने इन्हे इंडस्ट्री में एक ऐसा मुकाम दिया जो बड़े-बड़े फिल्म स्टार्स को भी नसीब नहीं होता है। इस सीरियल के लीड एक्टर ”सुशांत सिंह राजपूत” से ही इन्होने लव मैरिज की मगर इनका रिश्ता ज्यादा समय टिक नहीं पाया और दोनों ने एक दूसरे से अलग होना ही मुनासिब समझा। इस सीरियल के बाद से ही अंकिता की डिमांड इतनी अधिक बढ़ गयी थी कि हर दूसरा प्रोडूसर इन्हे कास्ट करने के लिए पर-एपिसोड 90000 से 2 लाख तक की पेमेंट देने को भी तैयार हो जाता है।

करन पटेल karan patel

सीरियल ”ये हैं मोहब्बतें” में लीड एक्टर रमन भल्ला का किरदार निभाने वाले एक्टर करन पटेल पर-एपिसोड के लिए 1.5 लाख से 2 लाख तक की पेमेंट चार्ज करते हैं। करन पटेल ने साल 2000 में सीरियल ”कहानी घर-घर की ” से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा था।

शिवाजी सत्यम shivaji satyam

टीवी इंडस्ट्री का सबसे लांगेस्ट रनिंग शो ”CID” के एसीपी प्रदुम्न के रूप में घर-घर में फेमस होने वाले एक्टर शिवाजी सत्यम की पॉपुलरटी इतनी अधिक है कि वो पर-एपिसोड का 1 लाख रुपये चार्ज करते हैं। शिवाजी सत्यम को इस सीरियल में बेमिसाल अदाकारी की वजह से बेस्ट एक्टर अवार्ड भी मिल चुका है। शिवाजी सत्यम ने साल 1980 में टीवी सीरियल ”रिश्ते-नाते” से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

रोनित रॉय ronit roy

स्टार प्लस के सीरियल ”कसौटी ज़िन्दगी की” में निभाए ”ऋषभ बजाज” के किरदार ने इन्हे टीवी इंडस्ट्री का नया स्टार बना दिया था।इसके बाद ”क्योँकि सास भी कभी बहू थी” में मिहिर विरानी के रोल ने इन्हे पॉपुलरटी की बुलंदियों पर पहुंचा दिया था। रोनित रॉय ने अब टीवी इंडस्ट्री के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी काम कर रहे हैं। फिल्म ”काबिल” और ”बॉस” में इनके विलन के किरदार को भी काफी पसंद किया गया था। रोनित रॉय के काम करने का तरीका सबसे अलग है। क्योँकि वो महीने में सिर्फ 15 दिन ही काम करते हैं और पर-एपिसोड के लिए 2 लाख तक की पेमेंट चार्ज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here