FIFA World Cup 2018: आज उरुग्वे को मैदान पर कड़ी टक्कर देने के लिए उतरेगी इजिप्ट की टीम

0
11
uru-vs-egy-egypt-vs-uruguay-fifa-world-cup-2018-live-streaming-mohamed-salah-football

उरुग्वे और इजिप्ट शुक्रवार को एकातेरिना स्टेडियम में फीफा वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगी. ग्रुप-ए के इस मैच में दोनों टीमों की ख्वाहिश वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत के साथ करने की होगी. यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे से खेला जाएगा.

इजिप्ट ने लगभग 28 साल बाद वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई किया है. मैच से पहले उसके स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह के खेलने पर संशय भी समाप्त हो गया है. टीम के कोच ने कहा है कि सलाह मैदान पर उतरेंगे.

दो बार की वर्ल्ड चैंपियन उरुग्वे के रूप में इजिप्ट के सामने बड़ी चुनौती है. ऊरुग्वे ने बीते दो वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. 2010 में खेले गए वर्ल्ड कप में तो इस दक्षिण अमेरिकी देश ने चौथा स्थान हासिल किया था. 2014 में ब्राजील में हालांकि टीम अंतिम-16 से ही बाहर हो गई थी.

उस वर्ल्ड कप से इस वर्ल्ड कप में उरुग्वे की टीम ज्यादा अनुभवी है, हालांकि टीम का दारोमदार एक बार फिर स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज पर है. वहीं ए़िडसन कवानी सुआरेज के साथ जिम्मेदारी साझा करेंगे.

इजिप्ट की टीम सभी चीजों से भलीभांती परिचित है, लेकिन उसकी कोशिश अच्छा परिणाम हासिल करने की होगी. सलाह की गैरमौजूदगी में कोच हेक्टर कपर के पास माहमुद त्रेजेगुएट और रमादान सोभी के रूप में दो अच्छे विकल्प हैं. इजिप्ट के कोच अपनी रक्षात्मक शैली के रूप में जाने जाते हैं और इस मैच में इजिप्ट इसी रणनीति के साथ उतर सकता है.

उरुग्वे के पास अपने इतिहास को बदलने का मौका है. वह 1970 के बाद से कभी भी वर्ल्ड कप की शुरुआत जीत के साथ नहीं कर पाई. इस बार उसके सामने उससे कमजोर विपक्षी तो हो सकता है कि उरुग्वे इस इतिहास को यहीं तक ही सीमित कर दे.

टीमें:

उरुग्वे:

गोलकीपर: मार्टिन कम्पाना, फनार्डो मुस्लेरा, मार्टिन सिल्वा.

डिफेंडर: मार्टिन सेसेरस, सेबेस्टियन कोएट्स, जोस मारिया गिमेंज, डिएगो गोडिन, मेक्सिमिलियानो पीयरा, गेस्टन सिल्वा, गुइलेरमो वरेला.

मिडफील्डर: जिर्योजियन डी एरास्कीटा, रोड्रिगो बेंटाकुर, डिएगो लेक्जेल्ट, नाहितन नांदेज, क्रिस्टियन रोड्रिगेज, कार्लोस सांचेज, लुकास टोरीयरा, मेटियास वेसीनो, जोनाथन यूरेताविस्कय.

फॉरवर्ड: एडिंसन कवानी, मेक्सिमिलियानो गोमेज, लुइज सुआरेज, क्रिस्टियन स्टॉनी.

इजिप्ट:

गोलकीपर: एसाम अल हादरी , मोहम्मद एल सेहेनावी, शेरिफ एकरामी, मोहम्मद अवद.

डिफेंडर: अहमद फताही, साद सामीर, अयमान अशरफ, मेहमुद हमदी, मोहम्मद अबदेव शाफी, अहमद हेगाजी, अली गाबेर, अहमद अल मोहम्मदी, करीम हफीज, ओमर गाबेर, आम्रो गाबेर, अम्रो तारेक.

मिडफील्डर: तारेह हमीद, मेहमुद अबदेल अजीज, शिकाबाला, अबदल्लाह अल साइद, सैम मोर्सी, मोहम्मद अलनी, मेहमुद इखाराबल, रमदान सोभी, मेहमुद ट्रेजेगुएटल, अमर वार्डा.

फॉरवर्ड: मारवान मोहेसेन, अहमद गोमा, अहमद हसन, मोहम्मद सलाह.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here