कल से शुरू हो रहा है वैलेंटाइन वीक, जानिये किस दिन क्या करें

0
329
Valentine Week, Valentine Day, Kiss Day, Hug Day, Chocolate Day, Teddy Day, Promise Day

नई दिल्ली: दुनिया भर में हर साल वैलेंटाइंस वीक 7 फरवरी से 14 फरवरी तक मनाया जाता है. पूरी दुनिया में लवर्स इस महीने का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं. इस हफ्ते की शुरूआत होती है रोज़ डे से जो 7 फरवरी को मनाया जाता है और खत्म होता है 14 फरवरी यानी की वैलेंटाइंस डे के दिन.

इसके बीच में प्रपोज़ डे 8 फरवरी को, चॉकलेट डे 9 फरवरी, टेडी डे 10 फरवरी, प्रॉमिस डे 11 फरवरी, हग डे 12 फरवरी और किस डे 13 फरवरी को आते हैं.

इन दिनों में क्या करें-

रोज़ डे-
इस दिन अलग-अलग तरह के गुलाब को अलग-अलग लोगों को भावनाओं के आधार पर गिफ्ट किया जाता हैं. फूलों में सबसे प्यारा फूल गुलाब होता है तो इस दिन एक-दूसरे को गुलाब देकर रोमांटिक बातें की जा सकती है.

प्रपोज़ डे-
अगर आप किसी से प्यार करते हैं और आप उसको अपनी दिल की बात कहना चाहते हैं तो इस दिन से अच्छा कुछ नहीं. इसी दिन ज़्यादातर लोग अपने लवर को प्रपोज़ करते हैं.

चॉकलेट डे-
चॉकलेट डे के दिन आप अपने करीबी, दोस्तों और गर्लफ्रेंड को चॉकलेट दे सकते हैं.

टेडी डे-
टेडी सबसे क्यूट गिफ्ट माना जाता है जिसे आप अपने सबसे प्यारे व्यक्ति को दे सकते हैं. इस दिन ज़्यादातर लवर्स अपने प्रियजनों को छोटे और बड़े टेडी गिफ्ट देते हैं.

प्रॉमिस डे-
प्रॉमिस डे यानि वादे करने के लिए ये दिन खास है. वादे करने तो आसान होते है लेकिन इन्हें बरकरार रखना मुश्किल होता है. इस दिन आप अपने प्रेमी से कुछ ऐसे वादे कर सकते हैं जिसे आप हमेशा निभा सके. लेकिन अपने संबंध मजबूत बनाने के लिए पिछले वाले को भी पूरा करना न भूलें.

हग डे-
इस दिन आप अपने करीबी और प्रियजनों को गले लगाकर खुशियों को बांटा सकते हैं. केवल प्रेमी को ही नहीं बल्कि उन सबसे जिनसे आप प्यार करते हैं.

किस डे-
हर साल देश भर में 13 फरवरी को किस डे मनाया जाता है. किस अपना प्यार दिखाने के लिए सबसे स्वीट तरीका माना जाता है और इस दिन कपल्स एक-दूसरे को किस करके अपना प्यार जताते हैं.

वैलेंटाइंस डे-
इस वीक का सबसे खास दिन वैलेंटाइंस डे है जो 14 फरवरी को मनाया जाता है. प्रेमी इस दिन के लिए काफी पहले से ही तैयारियां शुरू कर देते हैं. इस दिन को लोग अपने प्रेमी के साथ बिताते हैं और एक-दूसरे को गिफ्ट भी देते हैं. एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here