‘क्वांटिको’ विवाद पर वरुण धवन ने प्रियंका चोपड़ा का किया बचाव

0
142
varun dhawan,priyanka chpra,quantico,bollywood

लंदन: फेमस इंटरनैशनल शो क्वॉन्टिको सीजन 3 का आखिरी एपिसोड विवादों में घिर आने के बाद से प्रियंका चोपड़ा को सोशल मीडिया से लेकर हर कहीं लगातार आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वरूण धवन ने अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का बचाव किया है जिन्हें अपने अमेरिकी टीवी धारावाहिक ‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड को लेकर भारत में काफी आलोचना का सामना करना पड़ा है। प्रियंका (35) ने हाल ही में ट्वीटर पर ‘द ब्लड ऑफ रोमियो’ नामक शीर्षक एपिसोड को लेकर बातें स्पष्ट की हैं।

दरअसल एपिसोड की कहानी में कश्मीर पर एक शिखर सम्मेलन से कुछ दिन पहले ‘ भारतीय राष्ट्रवादियों’ को मैनहट्टन में एक आतंकवादी हमले की तैयारी करते हुए और इसका सारा दोष पाकिस्तान के सिर पर मढ़ देने की योजना बनाते हुए दिखाया गया है। कल रात यहां इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईआईएफए) के एक संवाददाता सम्मेलन में वरूण धवन, बॉबी देओल, कृति सेनन और आयुष्मान खुराना से ‘क्वांटिको’ विवाद को देखते हुए पूछा गया कि अपनी चरित्रों में कितने अभिनेताओं की संलिप्तता होती है।

जवाब में खुराना ने कहा , ‘‘जब आप एक चरित्र निभाते हैं, तब आपका अपना विचार होता है और यह सही या गलत हो सकता है। आप एक पटकथा , निर्देशक का अनुसरण करते हैं और यह आपकी पहली प्राथमिकता होती है … इस पर सभी तरह की प्रतिक्रिया आ सकती है, जब आपसे विचार पूछा जाता है तब आप प्रतिक्रिया देते हैं। आप इससे नहीं बच सकते हैं।’’

धवन ने इस पर कहा, ‘‘इसे बंद करिए। प्रियंका चोपड़ा ने पूरे देश को बहुत गौरवान्वित किया है और हम उनके साथ हैं। इसके अलावा कुछ और नहीं।’’ प्रियंका चोपड़ा ने माफी मांगते हुए खुद को एक ‘गौरवान्वित भारतीय’ करार दिया है और कहा है कि भावना आहत करने को लेकर वह बहुत दुखी हैं। एबीसी ने भी कहानी में एक ‘ जटिल राजनीतिक मुद्दा ’ पिरोने को लेकर माफी मांगी है और कहा है प्रियंका को इसके लिए दोषी नहीं ठहराया जा सकता क्योंकि उसके पास एपिसोड को लेकर रचनात्मक नियंत्रण नहीं है। बता दें प्रियंका चोपड़ा अमेरिका के एक टीवी धारावाहिक में एक मुख्य भूमिका निभाने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री हैं। वह एफबीआई एजेंट एलेक्स पेरिश की भूमिका में हैं।