शादीशुदा ज़िंदगी रहे खुशहाल इसलिए कपल सोने से पहले ज़रूर करें ये काम

0
335
प्यार

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि कई बार सोने की आदतों के चलते भी पति-पत्नी के बीच तलाक जैसी स्थिति पैदा हो जाती है। क्योंकि अचानक से कुछ ऐसी उलझने आ जाती हैं जिससे आपकी प्यार भरी शादीशुदा जिंदगी बर्बाद हो जाती है। कई बार अनजाने में हुई गलतियां रिश्ते पर भारी पड़ जाती है। हम आपको कुछ ऐसे नियम के बारे में में बतायेंगे जो आपकी शादी-शुदा जिन्दगी को और खुशहाल बना देगा। इसके लिए आपको इन 6 बातों का ध्यान रखना होगा।

1. अगर आप और आपके पार्टनर के सोने का समय अलग अलग है तो आपको ये आदत सबसे पहले सुधारनी होगी। आपको कोशिश करनी होगी कि आप दोनों साथ ही सोये।

2. आपको अपने पार्टनर को अलग-अलग तरह से प्यार जाताना चाहिए। जैसे:- छूकर, तारीफ करके प्यार का इजहार करना चाहिए।

3. छोटी-छोटी कोशिशें माहौल को सकारात्मक बनती हैं। साथ ही आप दोनों के बीच के संबंध को भी मजबूती देंगी। इसलिए सोने समय आ गुडनाइट किस देना न भूलें।

4. आपकी छोटी-छोटी तारीफ भी आपके पार्टनर के लिए बहुत अहम है। एक-दूसरे पर पूरा ध्यान दें। कोशिश कीजिए कि सोने से पहले आप उसे ये एहसास करा सकें कि वो आपके लिए कितना स्पेशल है। ऐसा महीने में एक बार नहीं हर रोज करें।

5. कोशिश कीजिए सोने से पहले आपके हाथ में मोबाइल न रहे। हो सके तो एक म्यूजिक प्लेयर रख लें ताकि रात को धीमे संगीत का मजा ले सकें। सोने से पहले का समय लैपटॉप, मोबाइल और टीवी पर बिताने से बेहतर होगा कि वो समय आप अपने पाटर्नर से बात करके बिताएं। बेडरुम में टीवी रखने से बचें।

6. काम करने वाली मेड, ऑफिस की पॉलिटिक्स, रिश्तेदारों की बुराई करने से बेहतर है कि इस समय को आप दोनों एक-दूसरे से बात करते हुए बिताएं। प्यार भरी बातें आपके रिश्ते को मजबूती देने का काम करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here