SC जज मामला: अटॉर्नी जनरल बोले- अभी नहीं सुलझा है विवाद

0
297
Attorney General, K K Venugopal, SC Judge Dispute, CJI, Deepak Mishra, National News

नई दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से चार जजों के मतभेद के मामले पर अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने मंगलवार को बताया कि अभी यह विवाद सुलझा नहीं है। जजों के बीच मतभेद लगातार जारी है।

हालांकि आपको बता दें कि सोमवार को उन्होंने कहा था कि कोर्ट में सब कुछ सही चल रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को बार काउंसिल ऑफ इंडिया की जजों से मुलाकात के बाद अटॉर्नी जनरल ने भी विवाद खत्म होने का दावा किया था। वहीं काम पर वापस लौटे चारों जज समेत बाकियों के साथ चीफ जस्टिस ने चाय पर चर्चा की थी।

पिछले तीन दिनों से जारी विवाद के थमने की खबर के बीच सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को अहम मामलों की सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में पांच जजों की संवैधानिक पीठ का गठन किया है। हालांकि, इसमें सुप्रीम कोर्ट के चार सबसे वरिष्ठ जजों जस्टिस जे चेलमेश्वर, जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एमबी लोकुर और जस्टिस कुरियन जोसेफ को शामिल नहीं किया गया है।

सुप्रीम कोर्ट की बार काउंसिल की ओर से आए बयान में कहा गया था कि जजों की ओर से छिड़ा विवाद सुलझ गया है। बार काउंसिल के चेयरमैन मनन मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जजों के बीच अब कोई विवाद नहीं है। मनन मिश्रा ने कहा था कि विवाद सुलझ चुका है, क्योंकि शीर्ष अदालत में सभी कोर्ट रूम में काम पहले की तरह हो रहा है।