आज चैंपियंस ट्रॉफी का होगा आगाज, भिड़ेंगी इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम

0
435
इंग्लैंड

आज से आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की शुरुआत है। चैंपियंस ट्रॉफी का पहला मैच मेजबान टीम इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होगा। यह पहला मुकाबला ग्रुप ए में है। यह मैच ओवल के केनिंग्टन स्टेडियम में खेला जायेगा। इस मैच में इंग्लैंड को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

इंग्लैंड
बता दें कि अपनी पिछली ही सीरीज में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर सीरीज पर कब्जा किया है। इंग्लैंड की टीम की बात की जाए तो टीम में बेन स्टोक्स, जो रूट, मोईन अली, क्रिस वोक्स जैसे ऑलराउंड है।

बल्लेबाजी क्रम में ऑइन मोर्गन, जेसन रॉय, एलेक्स हेल्स, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो जैसे बल्लेबाज हैं। गेंदबाजी में टीम के पास जेक बॉल, लियम प्लंकेट, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड जैसे गेंदबाज हैं।

बांग्लादेश
बांग्लादेशी टीम भारतीय टीम के खिलाफ खेले गए अभ्यास मैच में 240 रनों से हरने के बाद र इंग्लैंड का सामना करने मैदान पर उतरेगी। बांग्लादेश टीम के टॉप ऑर्डर में तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शाकिब अल हसन और महमदुल्लाह जैसे बल्लेबाजों फॉर्म में हैं। गेंदबाजी में मशरफे मुर्तजा और मुस्तफिजुर रहमान , रूबेल हुसैन और तस्कीन अहमद से भी बांग्लादेशी टीम की गेंदबाजी आक्रमण देखने को मिल सकता है।

इनमें ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड शामिल है। वहीं ग्रुप बी में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका को रखा गया है। वहीं भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 4 जून को खेला जाएगा।