दिवाली की रात दिखे छिपकली तो तुरंत करे ये टोटका ,ज़िन्दगी भर बरसेगा धन

0
344
chipakli with money

नई दिल्ली : अक्सर ही ऐसा देखा गया है कि हम घर में या कहीं पर भी छिपकली देखकर डर जाते हैं। उसके पास भी जाने से बेहद घबराते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योँकि हमारी सोच ने छिपकली को एक अशुभ जीव बना दिया है। कहीं पर भी छिपकली दिख जाए खासकर कुछ शुभ अवसरों पर अगर छिपकली दिख जाए तो पूरा घर ही इस बात को अशुभ संकेत मान बैठता है।

छिपकली की होती है पूजा 

पर आज हम आपको छिपकली से जुडी एक ऐसी बात बताने रहे हैं। जिसे जानकार आपके होश उड़ जायेंगे। सच तो ये है कि जिस छिपकली को आप अब तक अशुभ मान बैठे थे उसी जीव की पूजा भी की जाती है। श्री रंगम रंगनाथ स्वामी मंदिर एक ऐसा ही विचित्र मंदिर है जहां छिपकली की पूजा की जाती है और ऐसी भी मान्यता है कि छिपकली के दर्शन होने से भगवान के दर्शन का फल दोगुना हो जाता है। दो दिन बाद दिवाली का पवित्र त्यौहार है। इस दिन आप पूरे विधि विधान से लक्ष्मी माँ और गणेश की पूजा करेंगे। ताकि आपके परिवार में सुख सम्पदा हमेशा बनी रहे। घर में धन की कभी कमी ना हो। इसलिए आज हम आपको छिपकली से जुड़ा एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अगर आपने दिवाली वाली रात में कर लिया तो ज़िन्दगी भर आपके पास कभी पैसों की कमी नहीं होगी।

छिपकली के दिखते ही करें ये उपाय 

इसके लिए आपको बस इतना करना है कि दिवाली वाली रात में जब भी कभी आपको घर में दीवार पर छिपकली दिखे तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कंकू-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें। ऐसा करते हुए अपने मन की किसी मुराद को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। इसके बाद अपने मन में की गयी कामना का जिक्र किसी के भी सामने ना करें।

छिपकली का आगमन, घर में लाता है धन   

इस उपाए के पीछे मुख्य वजह ये है कि दरअसल शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याओं का अन्त हो जाता है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है। इसलिए अगर आप भी अपनी आर्थिक तंगी से झूझ रहे हों तो इस उपाय को ज़रूर अपनाएँ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here