रिसर्च

सेक्स को लेकर लोग खुलकर बात करना पसंद नहीं करते हैं, मगर फर्स्ट टाइम सेक्स को लेकर हर किसी के अंदर यह इच्छा होती है कि यह पल खास हो जिसे कभी न भुलाया जा सके। पुरुषों को अक्सर लगता है कि बेड में उनकी परफॉर्मेंस बेहतरीन होती है। मगर फिर भी सेक्स के दौरान या बाद में लड़के ऐसा कुछ करते हैं, जिससे उनके पार्टनर को उनसे इरिटेशन होने लगती है।

अब आप यह सोचेंगे कि ऐसा क्या करते हैं लड़के जिससे उनके पार्टनर को गुस्सा आ जाता है। तो आज इस राज से पर्दा उठा ही देते हैं कि लड़के बेड पर अपने आप को बेहतर साबित करने के लिए कुछ ऐसा काम करते हैं, जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

रिसर्च के अनुसार सेक्स के दौरान पुरुषों की परफॉर्मेंस से जुड़ी स्टडी में एक ऐसी गलती सामने आई है, जिसे ज्यादातर पुरुष करते हैं। ‘क्या महिलाओं के ऑर्गेजम का संबंध पुरुषत्व से है?’ इस विषय पर आधारित एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुरुषों द्वारा अपनी सेक्शुअल पॉवर के बारे में बढ़ा-चढ़ाकर बातें करना महिलाओं को उनकी कमजोरी की तरह लगता है।

सेक्स रिसर्च पेपर में प्रकाशित होने वाले एक जर्नल के अनुसार, ज्यादातर पुरुष यह बताने में दिलचस्पी रखते हैं कि वह बेड पर कितने बेहतर हैं और अपने आप को बेहतर दिखाने के लिए अक्सर वह अपने पार्टनर के सामने ऐसा कुछ बोल जाते हैं, जिससे पार्टनर को उन पर गुस्सा आ जाता है।

रिसर्च में यह भी सामने आया है कि जिन पुरुषों को अपनी मर्दानगी को लेकर संदेह रहता है, अक्सर वही बेड पर अपनी परफॉर्मेंस को लेकर चिंतित रहते हैं। रिसर्च में शामिल 810 पुरुषों से उनकी सेक्शुअल हैबिट के बारे में पूछा गया। इसके साथ ही इस आधार पर उन्हें खुद को रेट करने के लिए कहा गया कि सेक्स के दौरान वह अपनी पार्टनर के क्लाइमेक्स के बाद खुद को कितना मैस्क्युलिन महसूस करते हैं।

स्टडी में सामने आया है कि जो पुरुष अपनी मर्दानगी को लेकर ज्यादा चिंतित रहते हैं, वही बेडरूम में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर अक्सर मूल्यांकन करते रहते हैं। हालांकि परफेक्ट ब्रेस्ट साइड मापने का कोई निर्धारित पैमाना नहीं है। फिर भी हाल ही में मेडिकल कंसल्टेशन वेबसाइट जावा द्वारा किए गए एक सर्वे में कुछ खास बातें सामने आईं हैं।