देहरादून, 8 जुलाई 2021

मसूरी से वरिष्ठ संवाददाता सतीश कुमार की रिपोर्ट: नगर पालिका क्षेत्र के अंतर्गत जल निगम के माध्यम से कराये जा रहे कार्यों व पेयजल समस्या के संबंध में बैठक का आयोजन एसडीएम कार्यालय में एसडीएम मनीष कुमार की अध्यक्षता में की गई।

बैठक में यमुना से मसूरी में पेयजल योजना के तहत पेयजल निर्माण निगम के माध्यम से कराये जा रहे कार्यों की समीक्षा की गई जिसमें एसडीएम ने आवश्यक निर्देश दिए।वहीं मसूरी में पेयजल की समस्या पर भी चर्चा की गई।

बैठक की जानकारी देते हुए एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि मसूरी पर्यटक स्थल है यहां पानी की समस्या को लेकर यमुना पेयजल पुनर्गठन योजना शुरू की गई है जिसका कार्य प्रगति पर है, इसी को लेकर बैठक में चर्चा की गई व प्रगति के बारे में जानकारी ली गई।

एसडीएम मनीष कुमार ने बताया कि योजना के कार्याें में कई स्थानों पर दिक्क्तें आ रही है जिसके तहत पुरानी लाइने क्षतिग्रस्त हो रही है जिससे पानी की समस्या पैदा हो रही है जिसका वह स्वयं संज्ञान ले रहे हैं।

इसके लिए पेयजल व जल संस्थान से आपस में सांमजस्य बनाकर कार्य करने को कहा गया है ताकि आम जनता को परेशानी न हो व जहां भी समस्या आये उसे शीघ्र दूर किया जाय। उन्होंने बताया कि कुछ क्षेत्रों में तकनीकि समस्यायें आ रही है उसके सांमजस्य बनाने को कहा गया है क्योंकि कार्य ठेका प्रथा से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि योजना का कार्य समय से पूरा हो इस पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है। इस मौके पर उन्होने जेसीबी से खुदाई पर कहा कि यह उनके संज्ञान में नहीं है अगर ऐसा मामला आता है तो उस पर कार्रवाई की जायेगी।

बैठक में जल संस्थान के अधिशासी अभियंता केसी पैन्यूली, सहायक अभियंता टीएस रावत, अवर अभियंता अभय भंडारी, नगर पालिका अधिशासी अधिकारी आशुतोष सती, पेयजल निर्माण निगम के वीपी रतूड़ी, भारती रावत, होटल एसोसिएशन उत्तराखंड के अध्यक्ष संदीप साहनी, मसूरी होटल एसोसिएशन के सचिव संजय अग्रवाल, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल महामंत्री जगजीत कुकरेजा, कोषाध्यक्ष नागेंद्र उनियाल आदि मौजूद रहे।