साल 2017 में ब्रिटेन संसद में रोज़ 160 बार की गयी पोर्न वेबसाइट्स खोलने की कोशिश

0
59
Har-Har Mahadev App, BHU Professor, BHU University, Restriction on watching Pon Website

नई दिल्ली: 2017 में ब्रिटेन संसद में रोज 160 बार पोर्न साइट्स खोलने की कोशिश की गई है. ये खुलासा सोमवार को ब्रिटेन की प्रेस असोसिएशन (पीए) ने किया है. पिछले साल जून में हुए आम चुनावों के बाद संसदीय नेटवर्क से जुड़े नेटवर्क से 24,473 बार अश्लील वेबसाइटों को खोलने की कोशिश की गई है. ये डाटा फ्रीडम ऑफ इंफोर्मेशन के निवेदन पर हासिल हुआ है.

पीएम थेरेसा वेस्टमिंस्टर में यौन दुर्व्यवहार के आरोपों से जूझ रही हैं. उनको अपने करीबी दोस्त और मंत्री डैमियन ग्रीन को बर्खास्त करना पड़ा था क्योंकि पुलिस ने 2008 में उनके कंप्यूटर में अश्लील सामग्री मिलने का दावा किया गया था. बता दें, संसद का इंटरनेट नेटवर्क का इस्तेमाल संसद के सदस्य, उच्च सदन के सदस्य और स्टाफ मेंबर्स करते हैं. संसद के अधिकारियों का दावा है कि ये कोशिश जानबूझकर नहीं की गई है और पिछले साल के मुकाबले इस बार इस चीज में गिरावट आई है.

संसद ने 2016 में 113,208 प्रयासों को पिछले साल 213,020 से कम कर दिया था. संसदीय प्रवक्ता ने प्रेस असोसिएशन से कहा कि ”संसद के कंप्यूटर नेटवर्क से  सभी पोर्न वेबसाइट ब्लॉक हैं और उन तक पहुंचने के लिए अधिकांश ‘प्रयास’ जानबूझकर नहीं होते हैं.” इस डाटा में वो डिवाइस भी शामिल हैं जो संसद का गेस्ट वाई-फाई का इस्तेमाल करते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here