Alcatel 7

नई दिल्ली : चाइना की प्रतिष्ठित कंपनी टीसीएल के Alacatel प्रारूप ने भारत में दो नए स्मार्टफोन्स A5 LED और A7 लॉन्च कर दिए हैं। इनकी बिक्री 10 नवंबर यानी आज दोपहर 12 बजे से शुरू भी हो गयी है। बता दें कि इससे पहले Alcatel7 को IFA 2017 में पेश किया जा चुका है। इन ख़ास स्मार्टफोन्स की खसियत कितनी बेहतरीन है इसका पता तो तभी लगेगा जब आप इनके कमाल के फीचर्स के बारे में जानेंगे।

एक नज़र Alcatel 5 के फीचर्स पर –Alcatel 5

1. इस स्मार्टफोन्स की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसके रियर में फ्लैशिंग पैनल लगा है जो काफी अट्रैक्टिव ग्लो करता है। ग्लो करने के लिए इसमें LED फ़्लैश मॉड्यूल का इस्तेमाल किया गया है।इसे निकाल कर इसकी जगह बैटरी पैक भी लगा सकते हैं। A5 की कीमत कुल 12,990 रुपये है।

2. A5 LED में 5.2 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ 1.5GHz का ऑक्टाकोर मीडियाटेक प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 3GB रैम और 16GB मेमोरी उपलब्ध कराई गयी है। जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है।इसमें एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो दिया गया है।

3. फोटोग्राफी के लिहाज से बात करें तो इसमें f/2.0 अपर्चर और डुअल टोन एलईडी के साथ 13 मेगापिक्सेल रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। साथ ही साथ इसमें कनेक्टिविटी के लिए इस डुअल सिम स्मार्टफोन में 4G VoLTE सहित माइक्रो यूएसबी, जीपीएस और ब्लूटूथ दिया गया है। इसकी बैटरी 2,800mAh है।

एक नज़र Alcatel 7 के फीचर्स पर –Alcatel 7

1. A7 में डुअल सिम फैसिलिटी उपलब्ध कराई गयी है। लगभग 5.5 इंच की एचडी स्क्रीन के साथ-साथ MediaTek ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 4 GB रैम और 32 GB की मेमोरी प्रोवाइड कराई गयी है।

2. इसमें कैमरा भी कमाल का है। फोटोग्राफी के लिहाज से A7 में f/2.0 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल का फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसकी बैटरी क्षमता भी दमदार 4,000mAh की है।