लड़कियों के शरीर में शादी के बाद,आते हैं ये बदलाव,दिलचस्प खुलासा हुआ सर्वे में

0
347
हिप्स और कमर

महिलाएं अक्सर परफेक्ट फिगर पाने के लिए कड़ी मेहनत करती है। इतना ही नहीं इसके लिए वह डायटिंग या फिर जिम का सहरा लेती है। लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद शादी या फिर रिलेशनशिप में आने के बाद लड़कियों के फिगर में काफी बदलाव आते है। हम इस सोच में पड़ जाते है कि आखिर ऐसा क्यों होता है। इसको लेकर एक सर्वे हुआ। जिसमें यह बात निकलकर सामने आई।

सबसे पहले इस सर्वे में शामिल महिलाओ के हिप्स और कमर के हिस्से को मापा गया। जिसमें शोधकर्ताओं ने पाया कि जिन महिलाओ ने एक दिन में कई बार अपने पति के साथ संबंध बनाए, उनके हिप्स का साइज आम महिलाओ की तुलना में काफी ज्यादा था।

इस रिसर्च के मुख्य शोधकर्ता प्रोफेसर कोलिन ने बताया कि जिन महिलाओं के हिप्स बाकी महिलाओं की तुलना में बड़े होते है उन्हें एक फायदा ये होता है कि उन्हें बच्चे पैदा में आसानी होती है। उनका कहना था कि बड़े हिप्स वाली महिलाओं को प्रेग्नेंसी के समय कम परेशानियां का सामना करना पड़ता हैं।

इसके अलावा शोध में यह भी बताया गया कि जिन औरतों के हिप्स मोटे होते हैं उनके अंदर रोगों से लड़ने की क्षमता ज्यादा होती है। वह बाकी औरतों की तुलना में ज्यादा इंटेलिजेंट होती हैं। मोटे हिप्स वाली औरतों में कोलेस्ट्रॉल की मात्रा अधिक नहीं होती। ऐसी महिलाएं मैं दिल की बीमारी कम होती है और उनको डायबिटीज का खतरा भी नहीं होता है।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997