अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोने के हैं यह ज़बरदस्त फायदे

0
264
JEEVANSAATHI,MERE JEEVAN SAATHI,MARRIAGE LIFE TIPS,BENEFITS OF SLEEPING WITH PARTNER

क्या आप भी हैं रिलेशन में हैं? क्या आप भी शेयर करते हैं अपने पार्टनर के साथ अपना बेड? तो आइये जानते हैं, रिलेशन में रहने के कुछ फायदों को. आपकी जानकरी के लिए बता दें कि यदि आप अपने पार्टनर के साथ अपना बेड शेयर करते हैं तो आप कई तरह की बीमारियों से दूर रहते हैं. अपने पार्टनर की बाहों में बाहें डालकर सोना, सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है. आइये नज़र डालते हैं उन्ही फायदों पर…

एक रिसर्च के मुताबिक यह नतीजा प्राप्त हुआ था कि यदि आप किसी व्यक्ति को कम से कम 10 सेकण्ड्स के लिए गले लगाते हैं तो इससे आपकी रोग-प्रतिरोधक क्षमता में इज़ाफ़ा होता है. इससे आपका इम्म्यून सिस्टम और बॉडी का रेजिस्टेंस पावर बढ़ता है. किसी के साथ चिपक कर सोने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे शरीर में गर्मी पैदा होती है. इस तरह की गतिविधियों से लोगों की सोचने और चीज़ों को याद रखने की क्षमता भी काफी हद तक बढ़ जाती है.

अपने पार्टनर के साथ चिपक कर सोने से आप तनाव मुक्त रहेंगे और इससे आपकी थकान भीं कम होगी. यदि आप अकेले सोते हैं तो आपके मन में तरह-तरह के सवाल चलते रहते हैं, जिसके तहत आप डिप्रेशन का शिकार भी हो सकते हैं. लेकिन यदि आप अपने पार्टनर की बाहों में सोयेंगे तो इससे आपके मन की सारी चिंताएं भी दूर रहेंगी और आपको अकेलेपन का एहसास भी नहीं होगा. यह रिसर्च कितना सही है, इसपर कोई राय प्रेषित करना फिलहाल उपयुक्त नहीं है. इसपर प्रायोगिक परिक्षण जारी है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here