बिटक्वाइन घोटाला मामले में ED ने भेजा राज कुंद्रा को नोटिस

0
148
Bitcoin scam case, Shilpa Shetty, Raj Kundra, Enforcement Directorate, Crime cell

नई दिल्ली,  बिटक्वाइन घोटाले मामले में अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समन किया है। बिजनेसमैन राज कुंद्रा अपना बयान दर्ज कराने मुंबई के ईडी दफ्तर पहुंच गए हैं। पिछले दिनों इस मामले में मुख्य आरोपी अमित भारद्वाज को पुणे से गिरफ्तार किया गया था।

पुणे पुलिस की क्राइम सेल और ईडी की जांच में सामने आया कि राज कुंद्रा समेत बॉलीवुड के कई अन्य सितारे इस तरह की स्कीम को प्रमोट कर रहे थे। अमित भारद्वाज ने gatbitcoin.com की वेबसाइट बना कई लोगों को करोड़ों लोगों को चूना गया लगाया था, इस घोटाले की रकम 2000 करोड़ रुपए तक आंकी गई थी।

एक सीनियर ईडी अधिकारी ने बताया कि अभी ये नहीं कहा जा सकता है कि राज कुंद्रा इस मामले में दोषी हैं या फिर सिर्फ एक इन्वेस्टर। ये सब बातें उनके बयान दर्ज होने के बाद ही सामने आ पाएंगी।

क्या है बिटकॉइन?
बिटकॉइन की शुरूआत जनवरी 2009 में हुई थी। इस वर्चुअल करेंसी का इस्तेमाल कर दुनिया के किसी कोने में किसी व्यक्ति को पेमेंट किया जा सकता है और सबसे खास बात यह है कि इस भुगतान के लिए किसी बैंक को माध्यम बनाने की भी जरूरत नहीं पड़ती।

 


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997