कानपुर: अस्पताल में मौत के मामले में डीएम ने दिए जांच कमिटी बनाने के आदेश

0
3
Kanpur, hospital death ,doctor, ICU ,AC, patient, DM

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में भीषण गर्मी और उमस के बीच हैलट अस्पताल के गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में AC सिस्टम फेल होने से कथित रूप से 5 मरीजों की मौत हो गई, लेकिन अस्पताल प्रशासन इन मौतों का कारण बीमारी मान रहा है। जानकारी के अनुसार DM ने अस्पताल में मौतों के मामले में जांच कमेटी बनाने का आदेश दे दिया है। उनका कहना है कि जांच कमेटी तय करेगी किसकी लापरवाही थी। जिलाधिकारी के मुताबिक सारे जीवन रक्षक यंत्र ठीक काम कर रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ एडीएम सिटी सतीश पाल ने बताया कि इस संबंध में तत्काल कुछ कहना ठीक नहीं है, लेकिन मामला जांच का है और मामले की जांच के आदेश दे दिए गए है। उन्होंने कहा कि मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और रिपोर्ट आने के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

DM ने हैलट अस्पताल के ICU में लगवाए 2 पावर AC
उन्होंने बताया कि जैसे ही यह मामला जिलाधिकारी के संज्ञान में आया तो उन्होंने तत्काल दो AC की व्यवस्था कराई। उन्होंने बताया कि मौतों की वजह के संबंध में डाक्टरों से बात भी की गई और चिकित्सकों ने यही बताया है कि एक मौत गुरुवार सुबह हुई थी और एक शाम को। दोनों ही मरीजों की उम्र 75 के ऊपर है। उनकी धड़कनें दो बार पहले भी रुक चुकी थीं। डाक्टरों ने यह भी बताया कि मरीजों की मौत शॉक और सेप्टीसीमिया से हुई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here