Champions Trophy: अंतिम क्षणों में बेल्जियम ने भारत को 1-1 से ड्रा पर रोका

0
10
champions-trophy-hockey-india-draw-1-1-with-belgium-harmanpreet-singh-loick-luypaert-the-goalscorers-1

बेल्जियम ने 59वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भारत को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया. भारत का चार मैचों में यह पहला ड्रॉ है. भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने 10वें और बेल्जियम के लिए लोइक लोइपर्ट ने 59वें मिनट में गोल दागे.

भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4-0 से, दूसरे मैच में ओलंपिक चैंपियन अर्जेंटीना को 2-1 से मात दी थी. तीसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, बेल्जियम का चार मैचों में यह तीसरा ड्रॉ है. टीम ने एक मुकाबला हारा है. भारत अब सात अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है.

बेल्जियम को मैच के पहले क्वार्टर में तीसरे मिनट में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश के शानदार बचाव ने बेल्जियम को खाता नहीं खोलने दिया. इसके बाद भारत को 10वें मिनट में पेनल्टी कॉनर्र हासिल हुआ, जिसे हरमनप्रीत ने गोल में तब्दील कर टीम को बढ़त दिला दी. पहले क्वार्टर की समाप्ति के बाद भारत 1-0 से आगे था.

मैच के दूसरे क्वार्टर में 17वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसका भारतीय गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से बचाव कर लिया. 20वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर हासिल हुआ, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर ने इसे सेव कर लिया. मैच के 21वें मिनट में बेल्जियम को पेनल्टी कॉर्नर मिला और अमित रोहिदास ने इसे विफल कर दिया. वहीं, 29वें मिनट में थॉमस के पैर से टच होने पर भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन हरमनप्रीत यहां गोल नहीं दाग सके.

हाफ टाइम के बाद तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ज्यादा आक्रामक मूड में नजर आई. टीम को 33वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे सुरेंद्र कुमार ने दूर धकेल दिया. उसे 35वें मिनट में भी पेनल्टी कॉर्नर प्राप्त हुआ और श्रीजेश ने एक बार फिर डाइव लगाकर इसे रोक दिया. भारत ने तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मैच में 1-0 की बढ़त बनाए रखी.

चौथे क्वार्टर में 49वें मिनट में बेल्ज्यिम को पेनल्टी कॉर्नर मिला और उसके खिलाड़ी यहां भी चूक गए. इसके बाद 50वें मिनट में भी टीम गोल नहीं दाग सकी. हालांकि भारतीय टीम भी 54वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को गोल में नहीं डाल पाई.

55वें मिनट में श्रीजेश ने बेल्जियम के लगातार दो हमलों को नाकाम कर दिया. बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर के आखिरी मिनटों में बराबरी करने के कई प्रयास किए और उसने 59वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉनर्र को गोल में बदलकर मुकाबला 1-1 से बराबरी पर ला दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here