सेना के पराक्रम परर सवाल उठाने के लिए सेना से माफ़ी मांगे कांग्रेस: शहनवाज़ हुसैन

0
14
Surgical Strike, Congress, BJP, Syed Shahnawaz Hussain

नई दिल्ली: सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को लेकर कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने आज कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांग कर सेना के पराक्रम पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पार्टी को आज के दिन सेना से माफी मांगनी चाहिए। भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, ‘‘ कांग्रेस पार्टी को अब प्रण करना चाहिए कि वह ऐसा कोई कार्य नहीं करेगी जिससे सेना का मनोबल टूटे। ’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस को आज के दिन सेना से माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगकर सेना के पराक्रम पर सवाल उठाया था । पाकिस्तान हमेशा से ही कांग्रेस के बयानों का दुरूपयोग करता रहा है। अब जब सबूत पूरी दुनिया के सामने है तब कांग्रेस को प्रायश्चित करना चाहिए ।

पूरी दुनिया को था सर्जिकल स्ट्राइक पर यकीन
हुसैन ने आरोप लगाया कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाकर कांग्रेस ने सेना के इस जबर्दस्त अभियान की तासीर को कम करने का प्रयास किया था । भाजपा प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि पूरी दुनिया को सर्जिकल स्ट्राइक पर यकीन था, लेकिन कांग्रेस को इस पर यकीन नहीं था । पूरी दुनिया ने सेना के पराक्रम को स्वीकार किया था, लेकिन कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाया था । उन्होंने कहा कि अब जब सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सामने आ गया है तब पाकिस्तान की इंकार की स्थिति समाप्त हो गई और कांग्रेस पार्टी को भी तसल्ली हो जानी चाहिए । शााहनवाज हुसैन ने कहा कि लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस दुष्प्रचार करने में लगी है । अब कांग्रेस कह रही है कि सेना के पास खाना नहीं है, हथियार नहीं है । कांग्रेस को यह दुष्प्रचार बंद करना चाहिए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजनीति में भाजपा का विरोध करे लेकिन भाजपा का विरोध करते हुए, ऐसी स्थिति में नहीं पहुंचे और ऐसा कार्य नहीं करे जो सेना के मनोबल को तोडऩे वाला हो । ‘‘कांग्रेस सबसे पहले सेना से माफी मांगे ।’’

सुरजेवाला ने लगाया भाजपा सरकार पर परंपरा तोड़ने का आरोप
उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि 28-29 सितंबर, 2016 की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ के बाद सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पाकिस्तान में आतंकियों के खिलाफ उठाए गए कदमों को लेकर भारतीय सेना और सरकार का संपूर्ण समर्थन किया था। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि सैनिकों के अमूल्य बलिदान को मोदी सरकार और भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए वोट हासिल करने का साधन नहीं बना सकते। सुरजेवाला ने भाजपा सरकार पर परंपरा और परिपाटी तोडऩे का आरोप लगाते हुए कहा कि ये फर्जी राष्ट्रवादी हैं जो सेना की बहादुरी पर राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here