वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने DDCA चुनाव में दर्ज की जीत

0
199
ddca-elections-rajat-sharma-wins-madanlal-loss

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) में हुए चुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा ने चुनावों में अध्यक्ष पद पर बड़ी जीत दर्ज की है. उन्होंने पूर्व क्रिकेटर मदनलाल शर्मा को बड़े अंतर से हराया है. रजत शर्मा के पैनल को 12-0 के स्कोर से जीत मिली है.

बता दें कि पिछले काफी समय से DDCA में चुनाव नहीं हो पाए थे, जिसके कारण काफी आलोचना हो रही थी. रजत शर्मा ने मदनलाल को 515 वोटों से मात दी है. वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा को कुल 1521 वोट मिले और मदन लाल को सिर्फ 1004 वोट मिले हैं.

दरअसल, 4 दिनों की वोटिंग में उम्मीदवारों को 2791 वोट डाले गए थे, जबकि 3500 सदस्य वोटिंग के लिए नामांकित किए गए थे. गौरतलब है कि डीडीसीए के लिए मतदान 27 से 29 जून तक पालिका भवन में हुआ और 30 जून को फिरोजशाह कोटला मैदान में सम्पन्न हुआ था.

रजत शर्मा, मदनलाल शर्मा के अलावा इन चुनावों में अध्यक्ष पद के लिए विकास सिंह तीसरे उम्मीदवार थे. आपको बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली भी डीडीसीए के अध्यक्ष रह चुके हैं, इस बार वह तबीयत खराब होने के कारण वोट डालने नहीं जा पाए.

डीडीसीए भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर कई बार चर्चा में रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी अरुण जेटली पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, हालांकि आरोप सिद्ध ना होने के कारण उन्होंने माफी भी मांगी थी.