क्रुणाल पंड्या ने टीम इंडिया में सेलेक्ट किये जाने के बाद किया इमोशनल ट्वीट, वाइफ ने दिया ऐसा रिएक्शन

0
304
team-india-krunal-pandya-selection-hardik-pandya-england-tour-virat-kohli

टीम इंडिया में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के जमने के बाद अब उनके बड़े भाई क्रुणाल पंड्या की भी एंट्री हो गई है. ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाली तीन टी-20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए चोटिल वॉशिंगटन सुंदर की जगह टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

पहली बार भारत की नेशनल क्रिकेट टीम में चुने जाने के बाद क्रुणाल पंड्या ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का इजहार किया है. क्रुणाल ने कहा कि ‘वाकई यह मेरे लिए गर्व की बात है, मुझे मेरी मेहनत का इनाम मिला जिसे मैं गंवाना नहीं चाहूंगा. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच को लेकर मैं काफी उत्सुक हूं. उम्मीद है यहां भी मैं अपना पूरा योगदान दूंगा.’

क्रुणाल पंड्या के ट्वीट पर उनकी वाइफ पंखुरी शर्मा ने भी खुशी जाहिर करते हुए एक पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘मुझे हमेशा से पता था कि तुम्हे तुम्हारी मेहनत का इनाम मिलेगा. मुझे तुम पर बहुत गर्व है.’

आपको बता दें कि क्रुणाल और उनके भाई हार्दिक भारत की क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करने वाली भाईयों की तीसरी जोड़ी होगी. उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ और पठान बंधु- इरफान और यूसुफ भारत की तरफ से खेल चुके हैं.

हार्दिक और क्रुणाल दोनों के खेलने में भी समानता है. दोनों ही ऑलराउंडर हैं. क्रुणाल ने मुंबई इंडियंस की ओर से खलते हुए 39 मैचों में 29.05 की औसत से 708 रन बनाए हैं. जबकि इतने ही मैचों में 28 विकेट भी चटकाए हैं. हार्दिक ने 50 मैचों में 23.79 की औसत से 666 रन, जबकि 28 विकेट भी निकाले हैं.

गौरतलब है कि मंगलवार से भारतीय क्रिकेट टीम 3 तीन मैचों की टी-20 सीरीज से तीन महीने लंबे इंग्लैंड दौरे का आगाज करेगी. इस दौरे पर टी-20 सीरीज के अलावा टीम इंडिया 3 मैचों की वनडे सीरीज और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

शानदार फॉर्म में चल ही इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का 5-0 से सूपड़ा साफ किया है और उसके ज्यादातर खिलाड़ी लय में हैं. इंग्लैंड की कड़ी चुनौती को देखते हुए भारतीय टीम मैच की तैयारियों और अभ्यास पर जोर दे रही है.