दहेज़ के लिए पति ने की पत्नी से मारपीट, पत्नी ने लगाई फांसी

0
100
Suicide, Dowry, New Delhi, Crime News

नई दिल्ली, दिल्ली में दहेज उत्पीड़न से तंग आकर एक विवाहिता ने खुदकुशी कर ली. मृतका के परिजनों का आरोप है कि उसका पति अक्सर उससे पैसे की डिमांड करता था. इस बात को लेकर वो अपनी पत्नी के साथ मारपीट भी करता था. पुलिस के मुताबिक मृतका के शरीर पर चोट के कई संदिग्ध निशान भी पाए गए हैं.

घटना साउथ दिल्ली के महरौली थाना क्षेत्र की है. जहां 21 वर्षीय शिवानी मिश्रा ने घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. मृतका के परिजनों का आरोप है कि शिवानी का पति पंकज झा अक्सर उससे पैसों की डिमांड करता था. पुलिस ने मौके पर जाकर शिवानी का शव कब्जे में ले लिया.

पुलिस ने देखा कि शव की हालत ठीक नहीं थी. शरीर पर चोट के भी निशान थे. शिवानी एक प्राइवेट कंपनी में जॉब करती थी. आत्महत्या से 2 दिन पहले ही उसने नौकरी छोड़ दी थी.

दरअसल, शिवानी मिश्रा की शादी 2010 में पंकज झा से हुई थी. शादी के बाद बिहार का ये परिवार दिल्ली के महरौली इलाके में रहने लगा. पंकज प्राइवेट जॉब करता है, शिवानी भी एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी. सोमवार को पंकज झा ने अपनी ससुराल में फोन करके बताया कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है.

महरौली थाना पुलिस ने मृतका के शव की जांच के दौरान पाया कि शिवानी के शव पर चोट के निशान थे. शिवानी के परिजनों का आरोप है कि पति ने ही अपनी पत्नी को मार डाला और फिर इस मामले को आत्महत्या करार दे दिया. हालांकि पंकज के घरवाले उस पर लगे इल्जाम को नकार रहे हैं. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here