जानिये धनतेरस की शॉपिंग और पूजा का शुभ मुर्हत

0
200
dhanteras

नई दिल्ली : दिवाली से पहले धनतेरस की पूजा का भी एक विशेष महत्व होता है। धनतेरस के दिन खरीददारी करना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस दिन अगर आप शॉपिंग करते हैं तो माँ लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर की आप पर विशेष कृपा होगी। वैसे तो इस पूरे दिन आप कभी भी शॉपिंग कर सकते हैं मगर आज के दिन खरीददारी करने का एक शुभ मुर्हत भी है आप इस मुर्हत में अगर अपनी खरीददारी करेंगे तो निश्चित ही आपको धन लाभ तो होगा और तो और खरीदी गयी वस्तु आपके घर और आपके परिवार के लिए भी शुभ साबित होगी।shoping

पूजा और खरीददारी का शुभ मुर्हत

धनतरेस की पूजा करने का शुभ मुर्हत सिर्फ शाम 07.30 से 09.00 के बीच ही है। इसी बीच आपके लिए खरीदारी करना बेहद शुभ साबित होगा। पूजा के उपरांत आप खरीदारी करने के लिए बाज़ार जा सकते हैं।

इस समय बिलकुल ना निकले घर से

अगर आपने पहले से ही ये विचार बना लिया था कि आप पूरे दिन भर शॉपिंग कर सकते हैं तो ऐसा ख्याल बिलकुल निकाल दीजिये। क्योंकि आज दोपहर 03.00 से 04.30 के बीच पूजन और खरीदारी करना आपके और आपके परिवार दोनों के लिए ही बेहद अशुभ साबित होगा।

इन मन्त्रों का करें जाप

धनतेरस की पूजा के दौरान आप ॐ ह्रीं कुबेराय नमः तथा इसके अतरिक्त ‘यक्षाय कुबेराय वैश्रवणाय धन-धान्य अधिपतये धन-धान्य समृद्धि मे देहि दापय स्वाहा’ इन दोनों मन्त्रों का जाप करना बिलकुल मत भूलियेगा। इन मन्त्रों के जाप से आपके घर में सुख समृद्धि का आगमन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here