सेक्स में मज़ा हो जायेगा दोगुना, अगर करेंगे यह एक्सपेरिमेंट

0
160
love making

सम्भोग जितनी शरीर की जरुरत है, उतनी मस्तिष्क की भी. किन्तु आजकल की दौड़ती भागती दिनचर्या में किसी के पास समय नहीं है. यौन सम्बन्धो का आनंद सभी लेना चाहते है लेकिन इस आनंद को महसूस करने के लिए समय नहीं है. यही वजह है जिसके कारण आजकल पति पत्नी में अनबन और तलाक के मामले बढ़ रहे है. लोग मानसिक चिंताओं और उत्कण्ठाओं के निचे दबे हुए है, जिस कारण वो सम्भोग के सुख का आनंद नहीं ले पाते.

मनोवैज्ञानिक सिग्मन फ्रायड ने प्रेम और यौन सम्बन्धो को लेकर एक रिसर्च की है, जिसमे उन्हें कुछ चौंकाने वाले खुलासे मिले है. फ्रायड कहती है कि, “सबसे पहले तो पति पत्नी की सेक्स लाइफ अच्छी होनी ही चाहिए, क्योंकि दिन भर के झगडे, तनाव बेड पर सुलझ सकते हैं, परन्तु बेड पर हुआ तनाव आपकी रोज़मर्रा की ज़िन्दगी को ख़राब कर देता है.” फ्रायड के अनुसार एक पति पत्नी को अपनी सेक्सुअल इच्छाओं के बारे में बात करनी चाहिए और एक दूसरे की इच्छा का सम्मान करना चाहिए.

फ्रायड ने बताया कि, प्यार करना हम अपने माता पिता और अपने आस पास हो रहे व्यवहार को देखते हुए सीखते है, और साथ ही हम अपने पार्टनर में अपने किसी करीबी की छवि ढूंढते है. प्यार बनाये रखने का उपाय बताते हुए फ्रायड ने कहा कि, अगर आप अपनी सेक्स लाइफ में एक्सपेरिमेंट करते रहेंगे, जिसमे स्टोरी टेलिंग, रोलप्ले आदि शामिल है तो आपके जीवन में आनंद दोगुना हो जायेगा.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here