इन बातों पर मुँह न ही खोलें तो ही अच्छा…

0
248
कैरेक्टर

क्या आपकी कोई बेस्ट फ्रेंड है? क्या आप अपनी बेस्ट फ्रेंड से सबकुछ शेयर करती हैं? क्या आप उसे अपनी शादीशुदा जिंदगी और अपने पति के बारे में भी सबकुछ बता देती हैं?

कई बार ऐसा होता है कि घर पर पति या इन-लॉज से झगड़ा हो जाने के बाद लड़कियां अपनी बेस्ट फ्रेंड के आगे शिकायतों का पिटारा खोलकर बैठ जाती हैं। इस दौरान वो कई ऐसी बातें भी कह जाती हैं, जो उन्हें नहीं कहनी चाहिए।

हर रिश्ते में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो सिर्फ परिवार के बीच ही होनी चाहिए। दूसरों को उन बातों में शामिल करना गलत है। हो सकता है सुनने वाला उस दौरान तो आपके साथ सहानुभूति दिखाए, मगर आने वाले समय में यही बातें आपके लिए खतरनाक भी साबित हो सकती हैं। दूसरों से अपनी पारिवारिक बातें साझा करने से आप ही कमजोर होते हैं। ऐसे में कोशि‍श करें कि कुछ बातों को अपने तक ही रखें।

पति और ससुराल से जुड़ी इन छह बातों को किसी से भी शेयर न करें:

1.) फाइनें‍शि‍यल कंडिशन

अपने घर के बजट के बारे में किसी और को बताने का कोई मतलब ही नहीं है। आपके पति कितना कमाते हैं, आपके घर का मासिक खर्च कितना है, ईएमआई कौन भरता है और इसी तरह की दूसरी बातों को अपने तक ही रहने दें।

2.) इन लॉज के साथ संबंध

सास-ससुर के साथ आपके संबंध कैसे हैं…वो आपको कितना प्यार करते हैं या नहीं करते हैं…ये बातें किसी और को बताने का कोई औचित्य नहीं है।

3.) पति का कैरेक्टर

अपने पति के चरित्र और उसके चाल-चलन के बारे में किसी और से बात करके, आप उन्हें तो नीचा दिखाती हैं ही साथ ही अपना मजाक भी उड़वाती हैं।

4.) फैमिली प्लानिंग

फैमिली प्लानिंग के बारे में किसी तीसरे से डिस्कस करना सही नहीं होता है। ये पूरी तरह आपका और आपके पति का मामला है, जिस पर न तो किसी को राय देने का हक है और न ही आपको उसे बताने की जरूरत है।

5.) बेडरूम की बातें

बेडरूम में आप और आपके पति किस तरह रहते हैं…क्या बातें करते हैं…ये किसी तीसरे के जानने की बात नहीं है। बेडरूम सीक्रेट्स को सीक्रेट ही बनाकर रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here