घर बैठे घुंघराले बालों को करें स्ट्रेट, आसान और सबसे सस्ता नुस्खा

0
375
home-remedy-for-straight-hair

बदलते लाइफस्टाइल में महिलाओं की खूबसूरती से जुड़ी हर छोटी-मोटी समस्य़ा का समाधान आसानी से मिल जाता है। लड़कियां अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए समय-समय पर अपने बालों और स्किन को नए-नए ट्रीटमेंट देती है लेकिन आजकल बालों को स्ट्रेट करने का ट्रैंड काफी जोरो पर चल रहा है। किसी फंक्शन में जाना हो तो सबसे पहले लड़कियां पार्लर में जाकर अपने घुंघराले बालों को सीधा यानी स्ट्रेट करवाती है। बालों को ज्यादा स्ट्रेट करने से भी खराब होना शुरू हो जाते है और धीरे-धीरे कमजोर भी हो जाते है। इस डर की वजह से बहुत सी लड़कियां अपने बालों स्ट्रेट करवाने से घबराती है लेकिन कुछ घरेलू नुस्खे अपनाकर भी बालों को स्ट्रेट किया जा सकता है। साथ ही इनसे बालों को किसी भी तरह का कोई नुकसान होने का डर भी नहीं होता और बाल आसानी से स्ट्रेट भी हो जाते है। आज हम आपको नैचुरल उपाय बताएंगे, जो बालों सीधा करने में काम आयेंगे।

1.  नारियल दूध का फायदा
नारियल दूध बालों को स्ट्रेट करने के साथ ही उन्हें भरपूर प्रोटीन देता है। इससे बना पैक बालों में लगाने से बाल मुलायम, काले और घने भी बने रहते है। आइए जानते है नारियल दूध से हेयर पैक बनानी की विधि, जो आपको बालों के नैचुरली स्ट्रेट करेगी।

2. हेयर पैक बनाने का तरीका 
हेयर पैक बनाने के लिए सबसे पहले नींबू रस में नारियल दूध मिलाएं। फिर इस पेस्ट को बालों की जड़ों में लगाएं और अच्छे से मालिश करें। थोड़ी देर सूखने के बाद बालों को धो दें। आप चाहे तो नारियल तेल में नींबू रस मिलाकर उसे रातभर के लिए फ्रिज में रख दें। सुबह इस पेस्ट की क्रीमी परत में कैस्टर ऑयल मिलाएं और बालों की जड़ों में लगाकर मालिश करें। फिर धो लें।

3. स्ट्रेट करने के लिए भाप
फिर बालों को भाप दें और फिर एक तौलिए में गर्म पानी डालकर अपने सिर पर लपेट लें। कुछ समय के लिए बालों पर ही रहने दें और बाद में बालों को पानी से धो लें। अच्छा परिणाम पाने के लिए बालों को हफ्ते में कम से कम तीन बार यह ट्रीटमेंट दें।


Warning: A non-numeric value encountered in /home/khabrein24/public_html/wp-content/themes/newspaper-761/Newspaper/includes/wp_booster/td_block.php on line 997