हनीप्रीत ने कबूला अपना जुर्म, पंचकूला हिंसा में थी शामिल

0
29
honeypreet_

रोहतक, मंगलवार को हरियाणा पुलिस की एसआईटी की पूछताछ के दौरान हनीप्रीत ने आखिरकार अपना जुर्म कबूल लिया. उसने कबूला कि 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा की मास्टरमाइंड वही है.

उसने बताया कि 7 अगस्त को डेरे में हुई एक मीटिंगके दौरान  हिंसा की साजिश रची गई थी.  हिंसा की साजिश के तहत किसको कहां भेजना है, किन इलाकों में हिंसा फैलाई जानी है, इसकी जानकारी उसे पहले से ही थी. इसके लिए मैप तैयार किए गए थे. डेरा के जिन खास विश्वासपात्रों की तैनाती की गई थी, उनके नाम और रोड मैप हनीप्रीत के एक लैपटॉप में सुरक्षित हैं.

आपको बता दें कि कल पुलिस रिमांड ख़तम होने पर हनीप्रीत को पंचकूला अदालत में पेश किया गया था. पुलिस ने अदालत से उसकी पुलिस रिमांड बढाए जाने कि अपील कि थी. इस सम्बन्ध में पुलिस ने ये दलील दी थी कि सिरसा में हनीप्रीत के लैपटॉप कि बरामदगी करनी है. हनीप्रीत इससे पहले एक डायरी का जिक्र भी कर चुकी है. सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत के लैपटॉप और सीक्रेट डायरी में हिंसा से संबंधित मानचित्र और डेरा के राजदारों की जानकारी है. पुलिस हनीप्रीत के मोबाइल की भी तलाश कर रही है. हनीप्रीत कके अनुसार उसका मोबाइल सिरसा में ही कहीं खो गया है. अगर हनीप्रीत कालपटों और मोबाइल मिल जाते हैं तो कई राज़ से पर्दा उठ जाएगा.

आपको बता दें 25 अगस्त को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया था. इसके बाद पंचकूल सहित कई राज्यों में हिंसा भड़क उठी थी. इस में करीब 38 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 32 पंचकूला और 6 सिरसा के लोग थे. इतना ही नहीं सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे. 926 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here