मंदसौर रेप मामले पर राहुल गाँधी ने ट्वीट कर जताया दुःख, कहा- इस क्रूरता ने मुझे आहत किया है

0
243
Rafael Deal, Scam, Rahul Gandhi, PM Modi, Central Government

नई दिल्ली, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के मंदसौर में आठ साल की बालिका के साथ की गयी क्रूरता पर गहरा दुख जताया। उन्होंने बच्चों की सुरक्षा के लिए देशवासियों से एकजुट होने का आह्वान किया। राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में आठ साल की बालिका का अपहरण करके उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया गया और वह जीवन तथा मौत से जूझ रही है। इस बालिका के साथ की गयी क्रूरता ने मुझे आहत किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने इस तरह की घटनाओं के खिलाफ एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम सबको बच्चों की सुरक्षा के लिए आवश्यक रूप से एकजुट होना चाहिए और गुनाहगार को सजा दिलाकर पीड़ित को जल्द से जल्द न्याय देना चाहिए। वहीं इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में मध्य प्रदेश महिला विरोधी अपराधों का गढ़ बन गया है।

बता दें कि मध्य प्रदेश के मंदसौर में 26 जून को एक नाबालिग बालिका का अपहरण कर उसके साथ दरिंदगी की गई। इस घटना के बाद पूरे देश के लोगों में जमकर आक्रोश है। इसके विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। धीरे-धीरे विपक्षी नेता भी इसका विरोध करने के लिए सामने आ रहे हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज शाम इंदौर में कैंडल मार्च निकालने जा रहे हैं। सिंधिया के साथ कांग्रेस के अन्य कार्यकर्ता जोरदार प्रदर्शन कर दुष्कर्म के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग करेंगे।

वहीं मामले में शहर के मुस्लिम समाज एवं मेव वेलफेयर सोसायटी की ओर से प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा गया है। जिसमें कहा गया कि निजी विद्यालय की बालिका का अपहरण करके जिस अमानवीयता का परिचय आरोपियों ने दिया है उसके कारण बहुसंख्यक समाज के साथ ही मुस्लिम समाज भी आक्रोशित होकर शर्म महसूस कर रहा है। ज्ञापन में आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलवाने का आग्रह किया गया है।