भारतीय बाजार में sex toys और सेक्सुअल वेलनेस से संबंधित उत्पादों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

0
580
sex toys और सेक्सुअल वेलनेस

सेक्स ट्वॉयज की खरीदारी को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है। ऑनलाइन स्टोर thatspersonal.com ने हाल ही में एक सर्वेक्षण किया है सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार पैन-इंडिया अपनी सेक्स डिजायर्स और सेक्स लाइफ को अपने अनुसार चलाना चाहते है।

भारतीय बाजार मे thatspersonal.com की रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन बाजार में sex toys और सेक्सुअल वेलनेस से संबंधित उत्पादों की बिक्री मे बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

62 फीसदी पुरुष और 38 फीसदी महिलाएं 80,000 लोगों के डाटा पर आधारित रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार सेक्स ट्वॉयज की खरीदारी करने वाले लोगों मे है। महिलाओं की संख्या मे साल दर साल लगातार इजाफा हो रहा है। महिलाये ऑनलाइन सेक्स ट्वॉयज की खरीदारी करती है।

भारत मे महिलाओं ने पुणे बड़ौदा और तिरुवनंतपुरम मे पुरुषों को पीछे छोड़ दिया। महाराष्ट्र सेक्स ट्वॉयज खरीदारी के मामले मे पहले स्थान पर है। वहीं कर्नाटक दूसरे स्थान पर इसके बाद तीसरे चौथे और 5वें स्थान पर क्रमश: पश्चिम बंगाल तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश 6वें स्थान पर गुजराज इस सूची मे है।
गुजरात नवरात्री के दौरान 6वें स्थान पर रहने वाला तीसरे स्थान पर पहुंच जाता है।

सर्वे रिपोर्ट के अनुसार महिलाएं नर्स की ड्रेस और हथकड़ियां भी पसंद करती है। पुरुषों जहां ऑनलाइन लुब्र‍िकेंट्स की खरीदारी सबसे ज्यादा करते है वहीं महिलाएं मसाजर की शॉपिंग करती है। जो सेक्स उत्पाद सबसे ज्यादा ऑनलाइन खरीदी जाती है उनमें स्प्रे सेक्सी लिंगरी प्लेजर रिंग और लोशन प्रमुख है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here