जम्मू कश्मीर: शोपियां में आतंकियों से मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद और 4 घायल

0
53
आतंकवादियों

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने शनिवार की शाम को आतंकवादियों को घेरा और मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया, जबकि 4 अन्य घायल हो गए। दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। यह मुठभेड़ दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के अवनीरा गांव में जारी है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में एक आतंकवादी भी मारा गया है लेकिन अबतक आतंकवादी का शव बरामद नहीं किया जा सका है। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता से मुठभेड़ के संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। सूत्रों के अनुसार सुरक्षाबलों ने क्षेत्र में जैसे ही आतंकवादियों की धर-पकड़ के लिए अभियान शुरू किया स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये और सुरक्षा बलों की कार्रवाई में व्यवधान उत्पन्न करने की कोशिश की।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 2 जवान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं, जबकि तीन गंभीर रूप से घायल हैं। घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय स्तर पर इस इलाके को बगदाद के नाम से जाना जाता है।

आईजी मुनीर खान ने एनकाउंटर की जानकारी देते हुए बताया, ‘अवनीरा गांव के जैनपोरा इलाके में जारी मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि चार अन्य घायल हो गए हैं। यह मुठभेड़ शनिवार की शाम को शुरू हुआ और अभी भी जारी है।’

उन्होंने कहा, भारतीय सेना ने मजबूती से और प्रभावी रूप से जवाब दिया। प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबल जैसे ही वांछित क्षेत्र में आगे बढ़ने लगे, वहां पहले से ही छिपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियार से गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया।

उन्होंने बताया कि दोनों ओर से शुरुवाती गोलीबारी में पांच जवान घायल हो गये और उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां एक जवान को बचाया नहीं जा सका।

 

इसके पहले इस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर राज्य पुलिस, सीआरपीएफ और 55 राष्ट्रीय राइफल्स ने जॉइंट ऑपरेशन चलाते हुए इलाके को घेर लिया था।

दूसरी ओर कुलगाम में चल रहे एनकाउंटर में एक आर्मी जवान के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। घटनास्थल पर स्थानीय नागरिकों ने सेना के जवानों पर पत्थरबाजी की है। आतंकियों के साथ सुरक्षा बलों की मुठभेड़ जारी है। इसके अलावा श्रीनगर में डलगेट पर ग्रेनेड ब्लास्ट हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here