कानपुर : काकादेव में कोचिंग हॉस्टल में लगी आग, 2 की मौत और 14 घायल

0
2037
कोचिंग हब

उत्तर प्रदेश में कोचिंग हब या कोचिंग मंडी के नाम से विख्यात कानपुर शहर के काकादेव में आज एक हॉस्टल में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। इसमें झुलसे 14 लोग गंभीर हालत में हैं। आग में कमरों के साथ ही बाहर खड़ी कार भी जल गई है।

कानपुर के काकादेव थाना क्षेत्र के तुलसीनगर में एक हॉस्टल में आग लगने के कारण दो लोगों की झुलसकर मौत हो गई। इस अग्निकांड की चपेट में आकर 14 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए हैं। इनका इलाज हैलेट और निजी अस्पतालों में चल रहा है। बताया जा रहा है कि हादसा बिल्डिंग के बेसमेंट में खड़ी एक कार में आग लगने की वजह से हुआ। आग सुबह ही लगी और जब तक लोग संभल पाते तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

आग की चपेट में आकर गंभीर रूप से झुलसे लोगों में धर्मेंद्र सिंह, उर्मिला सिंह, शालनी उर्फ शीलू, नेहा, प्रताप उर्फ प्रकाश, पिट्ठू उर्फ अभिशांत, सिद्धी व लाडो। एलएलआर में भर्ती लोगों में हर्षित तिवारी (जालौन) अजय यादव व राजन यादव दोनों भाई मिर्जापुर के, अतुल जौनपुर का व एक अन्य जालौन का है।

आग लगने की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी दी गई, मगर दो घंटे तक कोई भी मौके पर नहीं पहुंचा। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने ही बिल्डिंग में फंसे लोगों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया।

गौरतलब है कि काकादेव इलाका कोचिंग का हब है और यहां सैकड़ों की संख्या में छात्र रहते हैं। जिस बिल्डिंग में आग लगी उसमें भी अवैध रूप से हॉस्टल चल रहा था। बिल्डिंग में फायर सेफ्टी के उपकरण भी मौजूद नहीं थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here