जानिये अनुपम खेर की नियुक्ति के दिन ही क्यूँ FTII के छात्रों ने कर दिया मास बायकॉट

0
57
Anupam kher

पुणे, बुद्धवार को मशहूर फिल्म अभिनेता अनुपम खेर को फिल्म ऐंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया  चेयरमैन नियुक्त किया गया. गजेन्द्र चौहान का कार्यकाल ख़त्म होने के बाद अनुपम खेर को ये कार्यभार सौंपा गया. लेकिन उनकी नियुक्ति के दिन ही 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का निर्णय लिया है.

पिछली बार भी गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति को लेकर बड़ा बवाल हुआ था. लेकिन इस बार माजरा कुछ और है. दरअसल दूसरे वर्ष मे पढ़ने वाले पांच छात्रों को FTII से निष्काषित किया गया है और तीन दिनों के भीतर हॉस्टल छोड़कर कैम्पस से बाहर जाने को कहा गया है. सेकंड ईयर के बाकी छात्रों को भी कार्रवाई का नोटिस दिया गया है. इसी बात को लेकर छात्र आक्रोशित हैं.

जानिये पूरा मामला 

ये पूरा विवाद सेकंड ईयर के छात्रों को डायलॉग वाली शॉर्ट फिल्म बनाने को लेकर हुआ. पहले इस फिल्म को बनाने के लिए 3 दिन दिए जाते थे. बाद में इस समयसीमा को घटाकर 2 दिन कर दिया गया.सेकंड ईयर के छात्रों को पांच-पांच के गुट में दस मिनट की शॉर्ट फिल्म बनानी होती है. छात्र इसका विरोध कर रहे हैं. सोमवार को प्रशासन ने पांच छात्रों को शुटिंग के बारे में  चर्चा करने के लिए मीटिंग के लिए बुलाया था, लेकिन छात्रों ने एक साथ मिलकर इस मीटिंग में न जाने का निर्णय लिया. सेकंड ईयर में कुल 47 छात्र पढ़ रहे हैं.

 इन सभी छात्रों ने FTII के प्रशासन के निर्णय का विरोध करने का निर्णय लिया है. इसके बाद FTII के प्रशासन ने मीटिंग के लिए न आने वाले पहले गुट के पांच छात्रों को रेस्टिकेट करके तीन दिनों के अंदर हॉस्टल छोड़ने का आदेश दिया है, तो बाकी छात्रों पर भी कारवाई करने के नोटिस दे दिए गए हैं. लेकिन सभी 47 छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ मास बायकॉट करने का निर्णय लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here