अनुपम खेर होंगे FTII के नए चेयरमैन

0
67
Anupam kher

नई दिल्ली, आज बुद्धवार को फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे के नए चेयरमैन के लिए बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर के नाम कि घोषणा कि गयी. अनुपम खेर को 2004 में पद्मश्री और 2016 में पद्म भूषण सम्मान से नवाज़ा जा चुका है. अनुपम खेर अब गजेन्द्र चौहान की जगह लेंगे.

गजेंद्र को एनडीए सरकार ने 9 जून 2015 को FTII का चेयरमैन बनाया गया था. उस वक़्त उनकी नियुक्ति पर काफी विरोध हुआ था. छात्रों ने करीब 139 दिनों तक प्रदर्शन किया था.

 इस साल मार्च महीने में गजेंद्र का कार्यकाल खत्म होना था जिसके चलते इंस्टीट्यूट के चेयरमैन के रूप में नए चेहरे की तलाश हो रही थी. हालांकि FTII चेयरमैन के कार्यकाल की अवधि‍ तीन साल की होती है. इस दौरान इंस्टीट्यूट में कई बड़े बदलाव किए गए जो कि विवाद का कारण भी बने.

अनुपम खेर को इस पद के लिए चुने जाने पर चंडीगढ़ से बीजेपी की सांसद उनकी पत्नी किरण खेर ने उन्हें ट्विटर पर बधाई दी है. किरण ने ट्वीट किया, ‘FTII चेरयरमैन बनने के लिए आपको बहु‍त-बहुत बधाई, मैं जानती हूं कि आप शानदार काम करेंगे.’

आपको बता दें कि अनुपम ने करीब 500 से ज्यादा फिल्मों और थि‍एटर प्ले में काम किया है. वो कई इंटरनेशनल फिल्म से भी जुड़े रहे हैं. कश्मीरी परिवार में जन्में अनुपम खेर ने साल 1982 में फिल्म ‘आगमन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया. उनकी बेहतरीन फिल्मों सारांश, राम लखन, डैडी, मैंने गांधी को नहीं मारा, लम्हें, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, हम आपके हैं कौन जैसी कई शानदार फिल्में शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here