महिलाएं क्यों लगाती हैं लाल लिप्सटिक? यहाँ जानें

0
347
लिपस्टिक

यूं तो महिलाओं के शरीर को हर एक अंग पुरुषों को आकर्षित करता है, लेकिन महिलाओं के होठ उनके शरीर का सबसे आर्कषक भाग होते हैं। खूबसूरत और कामुक होठ ही केवल पुरुषों को महिलाओं की ओर आकर्षित करते ही हैं। विशेषकर जब महिलाएं अपने होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाती हैं, तो पुरुष अपने होंठों से उनके लाल होठों को छुने के लिए उतावले होने लगते हैं।

अगर महिलाएं गुलाबी रंग की लिपस्टिक अपने होठों पर लगाती हैं, तो पुरुष 6 सेकेंड तक उनके चेहरे से अपनी नजर नहीं हटा पाते, वहीं जब महिलाएं लाल रंग की लिपस्टिक से अपने होठों को और कामुक बनाती हैं।

यह अध्ययन, वैज्ञानिकों द्वारा मैनचेस्टर विश्वविद्यालय में किया गया. जिसमें उन्‍होंने 50 पुरुषों को शामिल किया गया। इस अध्‍ययन में यह पाया गया कि जब एक महिला लाल रंग की लिपस्टिक से अपने होठों को और अधिक खूबसूरती प्रदान करती हैं, तो पुरुष उसके इन रसीले होठों से कम से कम सात सेकेंड तक अपनी नज़र नहीं हटा पाते, जिसमें वह 0.95 सेकेंड महिलाओं की आंखों में देखने और 0.85 सेकेंड उनकी हसीन जुल्‍फों को देखते हैं।

लेकिन जब महिलाएं बिना मेकअप के उनके सामने आती हैं, तो वह 2.2 सेकेंड तक उनके होठों को ही निहारते रहते हैं, जिसमें वह 2.97 सेकेंड महिलाओं की आंखों में ही निहारने और 2.77 सेकेंड उनकी नाक को देखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here