घरवालों को लव मैरिज के लिए मनाना हो तो अपनायें ये तरीके

0
266
marriage day

नई दिल्ली : दुनिया में हर इंसान को कभी ना कभी प्यार तो ज़रूर होता है। मगर बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जिन्हे अपने प्यार को हमसफ़र बनाने का मौका मिल पाता है। कभी समाज की बंदिशों के चलते तो कभी घरवालों के अड़ियल रवैये के चलते अक्सर ही लोग अपने प्यार से हाथ धोकर आगे बढ़ जाते हैं।

आप बन जाते हैं अर्जुन-आलिया 2 states

कई बार ऐसा देखा गया है कि घरवाले ही आपकी पसंद को पसंद नहीं करते हैं। उनके मुताबिक़ आपकी पसंद में कुछ ऐसे गुण नहीं होते हैं जो उन्हें चाहिये ही चाहिये। सबसे बड़ा स्यापा तो तब हो जाता है जब आपको गलती से भी किसी अदर कास्ट वाली लड़की-लड़के से प्यार हो जाता है। फिर तो बस दोनों तरफ से एक दूसरे को नीचा दिखाने के लिए जंग शुरू हो जाती है। फिर आप खुद को अर्जुन-आलिया की फिल्म 2 स्टेट्स की तरह पाते हैं।

अपनाए ये तरीके तो पैरेंट्स खुद भागेंगे आपकी पसंद की पीछे  aliya arjun

अंत में लाख कोशिशे करने की बावजूद भी आपको आपका प्यार नहीं मिलता है। इसके पीछे की मुख्य वजह ये है कि आपने अपने रिश्ते के लिए कुछ ज़्यादा ही हड़बड़ी दिखा दी। आज हम आपको कुछ ऐसे कारगर तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके अनुसार अगर आपने काम किया तो निश्चित ही आपकी पसंद आपसे ज़्यादा आपके माता-पिता को पसंद आएगी उसके बाद आप नहीं बल्कि खुद माँ-बाप उस लड़की-लड़के से शादी करवाने के लिए आपके पीछे भागेंगे।

पहली ही बार में ना पहुँच जाए शादी का रिश्ता लेकर amrata aroda

पहली ही बार में अपनी पसंद को अपने पैरेंट्स के सामने इस तरह से ना मिलवाये कि आप उसी से शादी करना चाहते हैं। ऐसे में आपके पैरेंट्स को थोड़ा शॉक भी लगता है क्योँकि उन्होंने भी आपसे कई उमीदें लगा रखी होती हैं। पहली बार में आप अपनी पसंद को अपना एक अच्छा दोस्त बनाकर मिलवा सकते हैं। ऐसे में आपके पैरेंट्स को भी आपकी पसंद को ठीक तरीके से जानने का समय मिल जाता है।

पैरेंट्स से जाने अपने पार्टनर की असलियत aaliya bhtt

इसके बाद जैसे ही आपका होने वाला पार्टनर आपके माता-पिता से मिलकर जाए ठीक उसी समय ही अपने पैरेंट्स से उसके बारे में मत पूछना शुरू कर दीजियेगा। ऐसा करने पर आपका गलत इम्प्रेशन जाएगा। थोड़े समय बाद मौका देखकर सही तरीके से आप अगर पूछेंगे तो ज़रूर आपको अपने पार्टनर के बारे में आपके पैरेंट्स के साफ़ विचार ही सुनने को मिलेंगे।

प्यार पर हो यकीन तो घरवालों को ले अपने फेवर में   aaliyaa arjun fighting

अपनी शादी की बात करने के लिए सबसे पहले घर के उस सदस्य को अपने फेवर में ले जिनसे आपकी बॉन्डिंग सबसे ज़्यादा अच्छी हो। फिर वो दादा-दादी भी हो सकते हैं और आपके हम उम्र भाई-बहन भी। अगर आपको अपने प्यार पर पूरा यकीन है और सच में आपकी पसंद सही होगी तो निश्चित ही आपका काम बन जाएगा।

आपका रिश्ता बनेगा समाज में मिसाल weading

पैरेंट्स के मंजूरी देने के बाद भी आपको अपने रिश्ते को ज़िन्दगी भर अटूट बनाने के लिए कुछ बातों पर भी ध्यान देना पडेगा। आपके पैरेंट्स आपके पार्टनर में कुछ खामियां भी निकालेंगे और उसे सही करना आपकी ज़िम्मेदारी होगी। हम कितना भी आगे बढ़ जाएँ पर रहना तो इस समाज में ही है। इस लिए कुछ ऐसे तरीके से आपको अपने रिश्ते की नींव रखनी होगी जिससे आपकी निजी ज़िन्दगी तो खुशहाल रहे इसके साथ-साथ समाज में भी आपके रिश्ते को मिसाल के तौर पर देखा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here